मंगलवार, 19 अप्रैल 2011

सराहा गया किसान बिकास शिल्प केंद्र


सराहा गया किसान बिकास शिल्प केंद्र

नई दिल्ली (ब्यूरो) सामाजिक संस्था किसान बिकास शिल्प केंद्र गरीबी हटाओ कार्यक्रम के तहत गरीबों के उत्थान के लिए पिछले 32 सालों से काम कर रही है। संस्था अच्छे और जनकल्याणकारी काम के मद्देनजर तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व.श्रीमति इंदिरा गांधी ने संस्था का समर्थन किया और अब केंद्र सरकार द्वारा भी संस्था को इमदाद देने का आश्वासन दिया है।

संस्था के प्रबंध निदेशक प्रसन्न जीत बोस एवचं राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक अनंदिता भट्टाचार्य ने बताया कि किसान बिकास शिल्प शिल्प केंद्र की स्थापना 1979 में की गई थी। इसका उद्देश्य गरीब गुरबों की मदद कर देश से गरीबी को समूल नष्ट करना था। उन्होंने कहा कि बीस सूत्रीय कार्यक्रम के तहत उनकी संस्था समय समय पर रक्तदान शिविर, नेत्र स्वास्थ्य परीक्षिण शिविर, बाल कल्याण, ग्रामीण विकास, बस्ती सुधार, शुद्ध जल एवं पिछड़े क्षेत्र का विकास कराने सहित अनेक तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती आई है।

संस्था की राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक अनंदिता भट्टाचार्य ने बताया कि अब दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में संस्था का कार्यालय खोल दिया गया है। उन्होंने बताया कि संस्था के इस कार्यालय का उद्घाटन दिल्ली की मुख्यमंत्री श्रीमति शीला दीक्षित सरकार के संसदीय सचिव तरविन्दर सिंह मारवाह के द्वारा किया गया।
उद्यघाटन के मौके पर श्री मारवाह ने संस्था द्वारा समय समय पर किए जाने वाले सामाजिक कामों की सराहना की तथा संस्था को आर्थिक तौर पर मदद करने का आश्वासन भी दिया।

कोई टिप्पणी नहीं: