शनिवार, 11 जून 2011

इस हफ्ते आड़वाणी और नाथ का बालाघाट दौरा


इस हफ्ते आड़वाणी और नाथ का बालाघाट दौरा

कान्हा भी जाएंगे आड़वाणी

भूरिया संग कमल नाथ 13 तो आड़वाणी 16 को रहेंगे एमपी में

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के दो मंत्री और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के पीएम इन वेटिंग आने वाले सप्ताह में मध्य प्रदेश प्रवास पर रहेंगे। लाल कृष्ण आड़वाणी 16 जून से दो दिवसीय प्रवास पर कान्हा आ रहे हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री कमल नाथ और कांतिलाल भूरिया 13 जून को बालाघाट प्रवास पर रहेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एमपीसीसी चीफ भूरिया के साथ कमल नाथ विशेष विमान से दिल्ली से रवाना होकर छिंदवाड़ा पहुंचेंगे जहां से वे हेलीकाप्टर के द्वारा बालाघाट जाएंगे। बालाघाट के कटंगी में कटंगी तिरोड़ी ब्राडगेज का भूमि पूजन करने के उपरांत मंत्री द्वय वहां से जबलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। जबलपुर से विशेष विमान से वे दिल्ली लौट जाएंगे।

उधर पूर्व उप प्रधानमंत्री एल.के.आड़वाणी का भी बालाघाट और मण्डला प्रवास होने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं। आड़वाणी को 16 जून को बालाघाट के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने का न्योता मिला है। यद्यपि आड़वाणी की ओर से इसकी सहमति नहीं दी गई है, तथापि उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि वे 16 और 17 जून को मण्डला जिले के कान्हा नेशनल पार्क का भ्रमण कर सकते हैं। उधर कान्हा नेशनल पार्क के आधिकारिक सूत्र इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि उन्हें आड़वाणी के नाम का तो पता नहीं किन्तु किसी अतिविशिष्ट हस्ती के आने के संकेत दिए गए हैं, जिसके चलते विभाग पूरी मुस्तैदी से अपने काम में जुट गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: