बुधवार, 3 अगस्त 2011

आदिवासियों का तिरस्कार बंद करे भाजपा: राजूखेड़ी


आदिवासियों का तिरस्कार बंद करे भाजपा: राजूखेड़ी

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। ‘‘भारतीय जनता पार्टी द्वारा आदिवासियों का शोषण और तिरस्कार बंद होना चाहिए। मध्य प्रदेश के एक मंत्री द्वारा आदिवासियों के खिलाफ की गई टिप्पणी से आदिवासी समुदाय बुरी तरह आहत हुआ है। भाजपा को अपने एक मंत्री के इस कृत्य के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगना चाहिए।‘ उक्ताशय की बात मध्य प्रदेश के वरिष्ठ सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी द्वारा कही गई हैं।

इस संवाददाता से चर्चा के दौरान श्री राजूखेड़ी ने कहा कि मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री गौरी शंकर बिसेन द्वारा मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक आदिवासी जाति के पटवारी को जाति सूचक शब्दों का उलाहना देकर उसे सार्वजनिक स्थल पर उठक बैठक की सजा देना किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं कहा जा सकता है। इसके साथ ही साथ छिंदवाड़ा में आदिवासियों के बारे में की गई अशोभनीय टिप्पणी से साफ हो जाता है कि भारतीय जनता पार्टी के मन में आदिवासियों के प्रति कितना सम्मान है।

सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने आगे कहा कि भाजपा का आदिवासी वनवासी अभियान ढकोसले से ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा को आदिवासियों का तिरस्कार बंद कर उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्ता के मद में चूर भाजपा न केवल आदिवासियों का वरन् शहीदों के अपमान पर भी उतर आई है। शहीद चंद्रशेखर की धरा पर उनका अपमान कर भाजपा ने अपने शहीदों के विरोधी होने का प्रमाण भी दिया है।

2 टिप्‍पणियां:

बेनामी ने कहा…

BJP ko apni samantwadi soch se mukat hona chaiye.

omendrasingh chauhan ने कहा…

Bjp ghamandi ho gayi he.