बुधवार, 14 सितंबर 2011

जबलपुर रेल्वे मण्डल का होगा निरीक्षण

जबलपुर रेल्वे मण्डल का होगा निरीक्षण

रेल्वे बोर्ड का जांच दल करेगा ट्रेक की जांच

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। रेल्वे बोर्ड का एक जांच दल जल्द ही मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर जाकर रेल्वे स्टेशन के रेल्वे ट्रेक की जांच करेगा। जांच के उपरांत यह अपना प्रतिवेदन बोर्ड को सौंपेगा इसके उपरांत ही जबलपुर रेल्वे स्टेशन में प्रवेश करने वाली रेलगाडियों की स्पीड प्लेटफार्म तक पहुंचने के दौरान पंद्रह से बढ़ाकर तीस किलोमीटर की जा सकेगी।

रेल भवन के सूत्रों का कहना है कि जबलपुर रेल मण्डल से एक तकनीकि प्रस्ताव रेल्वे सुरक्षा आयुक्त को प्राप्त हुआ है। इस प्रस्ताव में मेन लाईन से रेल्वे प्लेटफार्म तक जाने वाले ट्रेक जिसे लूप लाईन कहा जाता है की स्पीड को दुगना करने की बात कही गई है। जबलपुर रेल मण्डल के तकनीकि अधिकारियों ने टेक्नीकल तौर पर रेल पांतों की हर दृष्टिकोण से जांच कर प्रस्ताव को दिल्ली भेजा है।

सूत्रों ने कहा कि रेल्वे बोर्ड इस प्रस्ताव का परीक्षण करा रहा है। परीक्षण के उपरांत रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष के निर्देश पर एक तकनीकि जांच दल जाकर संबंधित रेल्वे ट्रेक की जांच करेगा इसके उपरांत उसके प्रतिवेदन के आधार पर रेल्वे बोर्ड निणर्य लेगा कि जबलपुर रेल मण्डल में लूप लाईन में ट्रेन की स्पीड दुगनी की जा सकती है अथवा नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं: