बुधवार, 23 नवंबर 2011

भ्रष्टाचार: केंद्र के मामले में मौन पर माया पर मेहरबान हैं युवराज


भ्रष्टाचार: केंद्र के मामले में मौन पर माया पर मेहरबान हैं युवराज

आखों के सामने लूट ले इंडिया पर राहुल का मौन संदिग्ध

उत्तर प्रदेश में दिख रहा भारी भ्रष्टाचार

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। कांग्रेस की नजर में भविष्य के प्रधानमंत्री राहुल गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश में सियासी बिछात बिछा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की निजाम मायावती पर हर पल निशाना साधते हुए वे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मायावती को घेरने का असफल प्रयास कर रहे हैं। केंद्र पोषित योजनाओं में भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर राहुल गांधी सुर्खियां बटोर रहे हैं। कांग्रेस के ही अंदरखाने में राहुल के दो चेहरों पर वाद विवाद चल पड़ा है।

हाल ही में कांग्रेस महासचिव और सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीबों का पैसा मंत्री, अफसर और ठेकेदार खाये जा रहे हैं। केंद्र यूपी की जरूरतों के मुताबिक पूरा पैसा भेजता है, लेकिन वह नीचे तक नहीं पहुंचता। मनरेगा हो या स्वास्थ्य योजनाएं अथवा कर्ज माफी का पैसा हो, सब इन्होंने हजम कर लिया। राहुल गांधी ने जनता का आह्वान किया कि हालात बदलने के लिए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाइए, दस साल में यूपी को नंबर वन बना देंगे।

कांग्रेस के अंदर चल रही चर्चाओं के अनुसार सिर्फ वोट पाने के लिए राहुल का इस तरह का चेहरा ज्यादा दिन चलने वाला नहीं। अगर किसी ने राहुल से कलमाड़ी, आदिमत्थू राजा, एस बेण्ड, आदर्श सोसायटी आदि घोटालों के बारे में पूछ लिया तो राहुल बगलें झांकते नजर आएंगे। चर्चाओं के अनुसार राहुल अभी राजनैतिक तौर पर परिपक्व नहीं हुए हैं यही कारण है कि वे बिना दूरगामी प्रभावों के कुछ भी कदम उठाए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: