रविवार, 4 दिसंबर 2011

भारत निर्माण में धन के अपव्यय से खफा हैं सोनिया


बजट तक शायद चलें मनमोहन . . . 44

भारत निर्माण में धन के अपव्यय से खफा हैं सोनिया

जनता के पैसों की होली खेल रही है केंद्र सरकार


(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार, अनाचार में तार तार हो चुकी कांग्रेस और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की छवि के निर्माण के लिए जनता पर कर आहूत कर एकत्र किए गए पैसों की होली खेल रही केंद्र सरकार से कांग्रेस की राजमाता श्रीमति सोनिया गांधी बुरी तरह खफा नजर आ रही हैं। भारत निर्माण के नाम पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा अरबों खरबों रूपए पानी में बहा दिए जाने के बाद भी वांछित परिणाम न आना संदेहास्पद ही माना जा रहा है।

कांग्रेस मुख्यालय में चल रही चर्चाओं के अनुसार वजीरे आजम डॉ.मनमोहन ंिसह की सुपर डुपर हिट फिल्म ‘‘लूट लो इंडिया‘‘ में अब नया किरदार जुड़ गया है, और वह है सूचना प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी का। सूचना प्रसारण मंत्रालय के अधीन काम करने वाले विज्ञापन दृश्य प्रचार निदेशालय (डीएवीपी) द्वारा भारत निर्माण के नाम पर अरबों खरबों रूपए के वारे न्यारे करने के आरोप काफी समय से लग रहे हैं।

अंबिका सोनी के नेतृत्व में डीएवीपी द्वारा जगह जगह प्रदर्शनियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का असफल प्रयास किया जा रहा है। मजे की बात तो यह है कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में केंद्र सरकार की नाक के नीचे प्रगति मैदान दिल्ली में ही घटिया स्टाल लगाकर सत्तर लाख से एक करोड़ रूपए का व्यय हर साल दर्शाया जाता है, जिसकी न तो आडिट में ही कोई जांच होती है और न ही वहां उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा फिजीकल वेरीफिकेशन ही किया जाता है। कहा जा रहा है कि बजट आवंटन से देयक भुगतान तक में भारी कमीशन बाजी का नंगा नाच नाचा जा रहा है।

(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: