रविवार, 8 जनवरी 2012

फतेह बहादुर की बदली


फतेह बहादुर की बदली



(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रधान गृह सचिव फतेह बहादुर और पुलिस महानिदेशक बृज लाल का तबादला कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार योजना और चिकित्सा शिक्षा संबंधी मुख्य सचिव मनजीत सिंह को प्रधान गृह सचिव बनाया गया है जबकि वरिष्ठ आई पी एस अधिकारी अतुल राज्य के नये पुलिस महानिदेशक होंगे।
राज्य के सभी प्रमुख विपक्षी दल इन अधिकारियों पर सत्तारूढ़ दल बहुजन समाजपार्टी की पक्ष में पक्षपातपूर्ण तरीके से काम करने का अरोप लगाते हुए इन्हें हटाने की मांग करते रहे हैं। निर्वाचन आयोग ने बहुजन समाजपार्टी प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री मायावती और उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह हाथी की सार्वजनिक ढंग से लगाई मूर्तियों को ढकने के भी निर्देश दिए हैं। ये सभी मूर्तियां पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान ढकीं रहेंगी।
मुख्य निर्वाचन आयुक्त डाक्टर एस वाई कुरैशी ने कहा है कि इसे जल्द लागू कर दिया जाएगा क्योंकि यह मामला आदर्श आचार-संहिता से जुड़ा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित सभी विपक्षी दलों ने आयोग के इस निर्णय का स्वागत किया है। सत्तारूढ़ बहुजन समाजवादी पार्टी ने इसे दलित रोधी करार देते हुए इसे एकतरफा लिया गया निर्णय कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: