शनिवार, 31 मार्च 2012

दिनेश गौतम बने सर्वश्रेष्ठ न्युज एंकर


दिनेश गौतम बने सर्वश्रेष्ठ न्युज एंकर


(दीपक आचार्य)

नई दिल्ली (साई)। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सबसे प्रतिष्ठित और विश्वसनीय पुरस्कारों में से एक एन टी अवार्ड ने बीते दिन टेलिविजन न्युज की दुनिया में अलग अलग श्रेणियों के लिये पुरस्कारों की घोषणा की। इस तारतम्य में सहारा समय राष्ट्रीय के प्राईम टाईम न्युज एंकर दिनेश गौतम को हिन्दी के सर्वश्रेष्ठ न्युज एंकर के अवार्ड से अलंकृत किया गया।
आई टी वी द्वारा इस चमचमाते कार्यक्रम को होटल द ललित, नई दिल्ली में २८ मार्च को आयोजित किया गया। ज्ञात हो कि सन २००७ से आई टी वी इन अवार्ड को टीवी न्युज इंड्स्ट्री के होनहार पत्रकारों को देता आ रहा है। टीवी न्युज इंड्स्ट्री में इन अवार्ड को काफ़ी महत्वपूर्ण माना जाता है। दिनेश गौतम छिंदवाडा की माटी में पले और बढे है।
इन्होंने स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट स्कूल और दानियलसन कालेज से महाविद्यालयीन शिक्षा प्राप्त की है। स्थानिय केबल नेटवर्क अपना चौनल में सन १९९५ से अपने करियर की शुरूआत कर राष्ट्रीय पटल पर पताका फ़हराने वाली इस शख्सियत को इस उंचाई पर देख सारा छिंदवाडा गौरान्वित महसूस कर रहा है।
दिनेश नें इंडियन इंस्टीट्युट ऑफ मास कम्युनिकेशन, नई दिल्ली से पत्रकारिता की डिग्री हासिल की। राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली दूरदर्शन से अपने करियर की शुरूआत कर इन्होनें जी न्युज में काफ़ी समय तक बतौर प्रमुख न्युज एंकर काम किया और २००५ से प्रमुख न्युज एंकर के तौर पर फ़िलहाल सहारा समय राष्ट्रीय के साथ काम कर रहें हैं।
अपनी इस उपलब्धि पर दिनेश का कहना है कि ये सफ़र इतना आसान नहीं रहा जितना आज दिखाई दे रहा है, हलांकि अपनी सारी उपलब्धियों का श्रेय वे अपने माता-पिता और भाई को देते है, जिन्होंने हर कदम पर इनका साथ दिया और इनका मनोबल ऊँचा बनाए रखा। दिनेश की इस उपलब्धि से ना केवल कमल नाथ की कर्मभूमि छिंदवाड़ा वरन् संपूर्ण मध्य प्रदेश गौरान्वित है और उन्हें तमाम मित्रों और शुभचिंतकों की ओर से बधाईयों का तांता लगा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: