शनिवार, 14 अप्रैल 2012

उद्यमिता के लिए अनुकूल वातावरण बने: प्रधानमंत्री


उद्यमिता के लिए अनुकूल वातावरण बने: प्रधानमंत्री


(प्रियंका श्रीवास्तव)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा है कि सरकार, देश में उद्यमिता की प्रगति और विकास के लिए उपयुक्त वातावरण उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है। हरियाणा के मानेसर में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ कॉर्पाेरेट अफेयर्स के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ० मनमोहन सिंह ने कहा कि इससे देश के आर्थिक विकास में मदद मिलेगी।
प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन ंिसंह ने कहा कि राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में कॉरपोरेट क्षेत्र का एक बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। इसलिए यह आवश्यक है कि निगमित क्षेत्र की वृद्धि के लिए पारदर्शी ग्राहकों के अनुकूल और निर्बाध वातावरण बनाने के लिए प्रयास किये जायें। इससे देश के आर्थिक विकास में भी मदद मिलेगी और उनका सामाजिक दायित्व भी पूरा होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार, ऐसा नियामक और नीतिगत वातावरण बनाने के लिए वचनबद्ध है, जहां रचनात्मकता को बढ़ावा मिले और भारतीय गणतंत्र के संस्थापकों की आशाएं पूरी हों। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि निगम कानूनों में बदलाव लाने वाला और सामाजिक दायित्व को बढ़ावा देने वाला नया कंपनी विधेयक जल्द ही संसद में पारित हो जाएगा। यह विधेयक, कंपनी कानून-१९५६ की जगह लेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: