शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2012

रविवार को फेंट सकते हैं मनमोहन अपने पत्ते


रविवार को फेंट सकते हैं मनमोहन अपने पत्ते

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार, अनाचार का पर्याय बन चुकी केंद्र सरकार अब अपनी छवि सुधारने की गरज से केंद्रीय मंत्रीमण्डल में फेरबदल करने जा रही है। प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह रविवार को मंत्री मण्डल फेरबदल को अंजाम दे सकते हैं।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी केंद्रीय मंत्रिमंडल में होने वाले फेरबदल को अंतिम रूप देंगे। दोनों नेताओं की मुलाकात कांग्रेस कोर समूह की बैठक के दौरान होगी और वे इस मौके का इस्तेमाल बहुचर्चित मंत्रिमंडल फेरबदल पर अलग से बातचीत करने में कर सकते हैं।
केंद्रीय मंत्रिमंडल में अगले कुछ दिनों में पर्याप्त फेरबदल होने की संभावना है जिसमें मंत्रिमंडल में कुछ नये चेहरों को शामिल करने के साथ ही कुछ मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है। सियासी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल रविवार को होने की संभावना है जिसमें एक से अधिक प्रभार संभाल रहे मंत्रियों से अतिरिक्त जिम्मेदारी वापस ली जा सकती है।
मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की काफी समय से चर्चा चल रही है। यह चर्चा विशेष रूप से तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों के कैबिनेट और राज्य मंत्री स्तर से हटने के बाद से जारी है। पिछले दो सालों के दौरान 2जी घोटाले में नाम सामने आने के बाद द्रमुक प्रतिनिधियों ए राजा और दयानिधि मारन की ओर से मंत्रिपदों से त्यागपत्र दिये जाने के बाद मंत्रिपद खाली पड़े हैं।
हालांकि द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि ने हाल में स्पष्ट किया है कि उनकी पार्टी मंत्री सीट पर फिर से दावा करना पसंद नहीं करेगी। गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने करुणानिधि से चेन्नई स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। यह इस महीने में उनकी तीसरी मुलाकात थी।

कोई टिप्पणी नहीं: