मंगलवार, 18 दिसंबर 2012

मीडिया मुगल बनने की जुगत में जिंदल


मीडिया मुगल बनने की जुगत में जिंदल

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली (साई)। जी न्यूज ने उद्योगपति और कांग्रेस के सांसद नवीन जिंदल को बहुत हैरान परेशान कर रखा है। नवीन जिंदल ने भी बाजी पलटते हुए स्टिंग करवाया और जी को चारों खाने चित्त कर दिया। अब नवीन जिंदल का मन मीडिया मुगल बनने का हो रहा है। पहले अंबानीज ने मीडिया क्षेत्र में प्रवेश करना चाहा पर वे असफल रहे अब जिंदल का इस क्षेत्र में प्रवेश लगभग सुनिश्चित ही माना जा रहा है।
नवीन जिंदल के करीबी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑॅफ इंडिया को बताया कि जी न्यूज से आहत नवीन जिंदल ने अब खुद को ही इस जमात में शामिल करने का मन बना लिया है। नवीन जिंदल ने अपने ससुर के माध्यम से एक समाचार चेनल की 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का मन बनाया है जिसमें सैद्धांतिक तौर पर उन्हें सफलता मिल चुकी है।
सूत्रों ने कहा कि नवीन जिंदल को यह मशविरा दिया गया कि ब्लेक मेलिंग से बचने का आसान उपाय है मीडिया की जमात में ही शामिल हो जाया जाए। इस सलाह पर गौर करने के बाद नवीन जिंदल ने अपने उद्योगपति ससुर अभय ओसवाल से सलाह कर उन्हें इसके लिए राजी किया कि वे समाचार चेनल में भागीदारी का भावताव पता करें।
अभय ओसवाल ने पहले तो दिल्ली के चेनल्स में पतासाजी की किन्तु भाव बहुत उंचा था या अनेक ने तो हिस्सेदारी बेचने से ही मना कर दिया। इस पर अभय ओसवाल ने देश के अन्य हिस्सों के क्षेत्रीय चेनल्स की पूछ परख आरंभ की। अंततः पूर्वोत्तर का एक समाचार चेनल अभय ओसवाल को 26 फीसदी हिस्सेदारी देने को राजी हो गया बताया जाता है।
सूत्रों ने कहा कि यह चेनल काफी हद तक विवादित है क्योंकि इसमें मालिकाना हक को लेकर असली मालिक पत्नि और पति में काफी विवाद चल रहा है। कहते हैं कि पति कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्र में 1991 से 1996 के बीच नरसिंहराव सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: