सोमवार, 14 जनवरी 2013

शिव के स्‍तुतिगान में जुटे तोमर

शिव के स्‍तुतिगान में जुटे तोमर

(नन्‍द किशोर)

भोपाल (साई)। एमपी के भाजपा निजाम नरेंद्र सिंह तोमर ने नरेंद्र मोदी, एल.के.आडवाणी, नितिन गडकरी सभी को पीछे छोडते हुए एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान को ही पीएम इन वेटिंग बना दिया। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है। उन्होंने अपनी बात में यह भी जोड़ दिया कि प्रदेश को स्वर्णिम राज्य में तब्दील करने के लिए बीजेपी को फिलहाल चौहान की अगुवाई की जरूरत है। 

तोमर ने कहा, 'शिवराज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। उनमें प्रधानमंत्री बनने की भी काबिलियत है। लेकिन मध्य प्रदेश को स्वर्णिम राज्य में बनाने के लिए बीजेपी को फिलहाल उनके नेतृत्व की जरूरत है। मध्य प्रदेश के विकसित होने के बाद हमारा केंद्रीय नेतृत्व शिवराज की भूमिका के बारे में जो विचार करेगा, वह हमें मान्य होगा।' 
तोमर ने भरोसा जताया कि शिवराज की अगुवाई में बीजेपी इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी करेगी। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने एक सवाल पर इस बात से इनकार किया कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सड़क, बिजली और पानी के मुद्दे सत्तारूढ़ दल के सामने चुनौती पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता के कह देने से कि मेरे घर में बिजली नहीं है, तो क्या आम लोग बात मान लेंगे।

इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और कांग्रेस के बीच तनातनी के कारण तोड़-फोड़ और पथराव की हालिया घटनाओं पर तोमर ने कहा, 'प्रदेश की बीजेपी सरकार हर घटना पर निष्पक्ष रवैया अपनाती है। इन मामलों में भी कानून अपना काम करेगा। प्रदेश बीजेपी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने बताया कि वह 15 जनवरी के बाद अपनी टीम की घोषणा कर देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: