शुक्रवार, 29 मार्च 2013

महिला मीडिया कर्मी माही, अश्विन और जडेजा से रखेंगी शादी का प्रस्ताव


महिला मीडिया कर्मी माही, अश्विन और जडेजा से रखेंगी शादी का प्रस्ताव

(भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी)

नई दिल्ली (साई)। हमारी तीन महिला (युवतियाँ) सहयोगियों का कल से पता नहीं चल रहा था। पहले तो हमने उनके घर पता किया वे वहाँ भी नहीं मिली तब अन्ततः पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराकर कथित तौर पर गुमशुदा युवतियों की यथाशीघ्र बरामदगी के लिए पुलिस अफसरान पर प्रेशर बनाया। पुलिस महकमें के ग्रासरूट से लेकर टाप लेबल के अ फसरों ने कथित रहस्यमय ढंग से लापता महिला मीडिया कर्मियों की तलाश शुरू कर दिया। हर सम्भावित स्थानों पर छापे मारने वाले पुलिस बल के हाथों सफलता नहीं लगी। अन्त में उनके मोबाइल सर्विलाँस पर लगा दिये गए, लोकेशन पता चला कि वह तीनों दिल्ली में हैं।
 मैंने दिल्ली में कुछ जान-पहचान वालों को अपनी विपदा सुनाकर मीडिया सहकर्मियों (युवतियों) की फोटो मेल कर दिया। वह लोग भी उनकी तलाश में एक्टिव हो गए। हमारे यहाँ के पुलिस महकमें के सद्र ने मुझे बताया कि उन तीनों मोबाइल्स की लोकेशन दिल्ली के कोटला क्रिकेट स्टेडियम के इर्द-गिर्द पाई जा रही है। अब तो आसान हो गया है वे तीनों जल्द ही पुलिस कस्टडी में आ जाएँगी। इसी बीच सीनियर महिला मीडिया कर्मी का फोन आया। वह बोली- हे सर जी आपके साथ काम करते-करते हमें ऊब सी हो गई थी। महत्वाकाँक्षी हूँ, इसीलिए पैसा, शोहरत कमाने के लिए मीडिया ज्वाइन किया था, लेकिन बीते एक दशक में मुझे नाम भले ही मिला हो, लेकिन बंगला, गाड़ी, नौकर-चाकर की लालसा अभी भी पूर्ववत है।
इस बार मैंने फैसला किया कि अपनी अन्य दोनों सहकर्मियों को लेकर टीम इण्डिया के माही, अश्विन और जडेजा से मिलकर उनसे शादी, रिमैरिज, रिरिमैरिज का प्रस्ताव रखकर पैसा और शोहरत वालियाँ बन जाया जाएँ। सर जी क्षमा करिएगा। टीम इण्डिया ने जैसे ही आस्ट्रेलिया के साथ खेल रहे सीरीज के चौथे अन्तिम टेस्ट में 6 विकेट से जीत दर्ज किया हम लोग माही, अश्विन और रविन्द्र जडेजा से मिलने को बेताब हो गए और आनन-फानन में दिल्ली आ पहुँचे। अब उनके होटल के बाजू एक स्थान पर डेरा डाल लिया है। और हाँ मैंने महेन्द्र सिंह धौनी (माही) को बधाई देते हुए मिलने का समय भी ले लिया है। वह तीनों होली के तीसरे दिन मिलेंगे तब बैठकर विधिवत बात होगी।
मैंने पूंछा ऐसा क्यों कर रही हो? मुम्बई क्यों नहीं गई? वहाँ बॉलीवुड, भोजवुड के सितारे मिल जाते। वह बोली सीरीज में 4-0 से सफाया करने वाले टीम इण्डिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने शील्ड प्राप्त किया और मैन ऑफ द सीरीज आर अश्विन तथा मैन ऑफ द मैच का खिताब/पुरस्कार रविन्द्र जडेजा को मिला इन तीनों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। इन तीनों से बेहतर और कोई वरदूसरा नहीं हो सकता। सर जी मुझे माफ करना। दो-तीन दिन प्रतीक्षा कर लें जैसे ही हम तीनों के मनसूबे पूरे होंगे आप की कंगाली भी दूर होगी। ऐसा हमारा वादा है।
आप परेशान मत होना। वहीं अपनी पुरानी कुर्सी पर पसरकर बैठे रहना, कमरे में बन्द होकर होलीपर आलेख लिखना, रंग-गुलाल से एलर्जीजारी रखना। अब हमारी तरफ से बेफिक्र हो जाइए हम सबके फ्यूचर को लेकर परेशान मत होना। उन तीनों ने चाहा तो हमारी होलीमजेदार बीतेगी। आप हमारे गुरू हैं और सीनियर हैं बस दुआ करिए कि वे तीनों मान जाएँ फिर देखते जाइए हम आप को रोडपति से करोड़पति बना देंगे। हमारा प्रस्ताव जैसे उन तीनों को मंजूर होगा हम तुरन्त आप को इन्फार्म कर देंगे। आप आकर यहाँ के पंच सितारा होटल में अपना आशीर्वाद देकर हमारे सुखमय दाम्पत्य जीवन की मंगल कामना करिएगा।
बस अब इतना ही अब किसी अन्य से मेल चेक करवाएँ और संवाद/आलेखों को अपलोड करवाएँ। यदि कोई गुस्ताखी हुई हो तो क्षमा करें। इतना कहकर फोन काट दिया जाता है। मैं सिर पकड़कर उठ बैठता हूँ। सिर में काफी दर्द हो रहा था, क्योंकि होली के दिन भाँग-धतूरा मिली ठण्डई का सेवन ज्यादा हो गया। सुबह के 5 बजे हैं, अखबार वाले का इन्तजार करने लगता हूँ।

कोई टिप्पणी नहीं: