मंगलवार, 26 मार्च 2013

आजम ने किया आड़वाणी के चरित्र पर हमला


आजम ने किया आड़वाणी के चरित्र पर हमला

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। सपा सुप्रीमो नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव भले ही भाजपा के कथित लौह पुरूष एल.के.आड़वाणी की तारीफ में यह कहकर कशीदे गढ़ें कि आड़वाणी कभी झूठ नहीं बोलते पर मुलायम के सहयोगी आजम खान ने आड़वाणी को कमजोर चरित्र वाला करार दे दिया है। सियासी गलियारों में कमजोर चरित्र के मायने लंगोट का ढीला से लगाया जाता है।
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ किए जाने से पैदा हुई अटकलों के बीच राज्य के आला काबीना मंत्री आजम खान ने आडवाणी को श्कमजोर चरित्रश् का नेता करार दिया है।
आजम खान ने बुंदायू में कन्या विद्याधन समेत विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में एसपी प्रमुख द्वारा आडवाणी की तारीफ किए जाने संबंधी सवाल पर कहा आडवाणी बाबरी मस्जिद गिराने के दोषी हैं। वह पाकिस्तान बनवाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की मजार पर माथा टेकते हैं और उन्हें धर्मनिरपेक्ष करार देते हैं। दरअसल आडवाणी कमजोर चरित्र वाले नेता हैं।
आजम ने कहा कि जिस न्यायाधीश ने आडवाणी को बाबरी मस्जिद गिराने के आरोप से बरी किया उसने वह फैसला देने के साथ ही नौकरी से इस्तीफा भी दे दिया, क्योंकि वह जानते थे कि जिसे वह बरी कर रहे हैं वह मुजरिम है। उन्होंने कहा कोई भी मुजरिम कभी नहीं कहता कि उसने कत्ल किया है। मुजरिम हमेशा बुजदिल और कमजोर होता है।

कोई टिप्पणी नहीं: