बुधवार, 3 अप्रैल 2013

व्हीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सी.ई.ओ. एवं तहसीलदारों से पेंडिंग शिकायतों की ली जानकारी


व्हीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सी.ई.ओ. एवं तहसीलदारों से पेंडिंग शिकायतों की ली जानकारी

(ब्यूरो कार्यालय)

खण्डवा (साई)। कलेक्टर नीरज दुबे ने जनसुनवाई के दौरान व्हीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सी.ई.ओ. जनपद पंचायतों एवं तहसीलदारों से शिकायती पेंडिंग प्रकरणों के संबंध में जवाब-तलब किये। कलेक्टर ने खालवा जनपद पंचायत के सी.ई.ओ. से पूछा कि अमरसिंह को मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है, इस मामले में क्या जाँच की आपने? सी.ई.ओ. की जवाब से अंसतुष्ट होकर कलेक्टर ने कहा आपने मामले की जाँच नहीं की। मन से जवाब दे रहे हैं। आपका यह तरीका ठीक नहीं है। मामले की जाँच कर रिर्पोट तुरन्त भेजें। पुनासा जनपद पंचायत सी.ई.ओ. से कलेक्टर ने पूछा हितग्राहियों को बढ़ी हुई पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मामले की जाँच कर जल्द निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने खंडवा तहसीलदार श्रीमती उषासिंह से दो पेंडिंग विवादित जमीन के मामले में आयुक्त से जल्दी फाईल बुलवाकर जाँच करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर को ग्राम सराय के फारूख पिता शफी द्वारा शिकायत की गई कि मेरे फर्जी हस्ताक्षर बनाकर सरपंच तथा बैंक कर्मी ने मेरे खाते में जमा इंदिरा आवास कुटीर की राशि निकाल ली। जिस पर उनके खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज किया जाये। इस पर कलेक्टर ने तत्काल पंधाना जनपद के सी.ई.ओ. को इस मामले में कार्यवाही हेतु आवश्यक निर्देश दिये।
जनसुनवाई में ग्राम बादलीखेड़ा से आई महिलाओं ने शराब पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। ग्राम पिपलौद से आये ग्रामीणों ने जमीन की नपती करने के लिये आवेदन प्रस्तुत किया। मूंदी से आई भागवतीबाई पति स्वर्गीय महेश ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं मिलने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया।
निर्मलधाम से आई महिलाओ ने कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत होकर कहा साहब हम विकलांग भी है। क्या हमें शासन की किसी योजना का लाभ मिल सकता है? कलेक्टर ने महिलाओं की समस्या को सुना और संयुक्त कलेक्टर सुरेशचंद्र वर्मा को मौके पर जाकर निरीक्षण करने तथा पात्र व्यक्ति को शासन की योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिये। आज जनसुनवाई में अपर कलेक्टर आर.आर.भोंसले, संयुक्त कलेक्टर सी.एल.सोलंकी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं: