गुरुवार, 27 जून 2013

कांग्रेसियों की हरकतों से अचंभित रह गए राहुल के दूत!

कांग्रेसियों की हरकतों से अचंभित रह गए राहुल के दूत!

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षक जब सिवनी पहुंचे और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए तो वे उनकी हरकतों को देखकर बुरी तरह आश्चर्यचकित रह गए।
कांग्रेस पर्यवेक्षक के सामने जिले के नेताओं ने अपनी अपनी बात कही। नेताओं ने इस बात को जमकर उछाला कि सिवनी जो कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था अब वहां कांग्रेस का नामलेवा भी नहीं बचा है। नेताओं का कहना था कि कांग्रेस में नेता तो सिवनी में पर्याप्त मात्रा में हैं पर कार्यकर्ताओं का अभाव साफ तोर पर परिलक्षित होता है।
गुटबाजी के बीच अलग अलग धड़ों के नेताओं ने इशारों ही इशारों में कांग्रेस की इस हालत के लिए एक नेता विशेष को ही दोषी ठहराया गया। सिवनी में कांग्रेस के नेताओं के रवैए से कांग्रेस पर्यवेक्षक भी बुरी तरह क्षुब्ध नजर आए। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि प्रदेश का माहौल अलग है और सिवनी का माहौल अलग ही प्रतीत हो रहा है।

बैठक में शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों से विधानसभा उम्मीदवारों के नाम भी सुझाए गए किन्तु किसी भी कांग्रेस के नेता ने सिवनी के जर्जर कांग्रेस के संगठन के बारे में पर्यवेक्षक को अपनी भावनाओं से आवगत नहीं कराया जाना आश्चर्यजनक ही माना जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: