शुक्रवार, 21 जून 2013

क्या शिवराज का विरोध करेगी कांग्रेस!

क्या शिवराज का विरोध करेगी कांग्रेस!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। कांग्रेस के कद्दावर नेता कमल नाथ के सिवनी आगमन पर भाजपा के अनुषांगिक संगठन मजदूर संघ एवं जनमंच सहित कुछ संस्थाओं ने उन्हें काले झंडे और काले बैलून दिखाकर पुरजोर विरोध किया था। इसके उपरांत यह बात सामने आई थी कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा भाजपा के नेता के सिवनी आगमन पर उनका विरोध करने का दंभ भरा था। अब लोगों के बीच यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या शिवराज सिंह चौहान के विरोध में कांग्रेस आएगी?
गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा फोरलेन के संबंध में कहा गया था कि सूरज चाहे पश्चिम से निकलने लगे पर फोरलेन मार्ग सिवनी से होकर ही जाएगा। दिल्ली की एक पत्रकार वार्ता में भी शिवराज सिंह चौहान को वस्तु स्थिति से सिवनी मूल के पत्रकार द्वारा आवगत कराया जा चुका है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा यह भी कहा गया था कि वे सिवनी जनमंच के प्रतिनिधियों को लेकर दिल्ली जाएंगे, सुप्रीम कोर्ट में इस सड़क के बचाव हेतु अपना वकील खड़ा करेंगे। साल दर साल बीतते गए पर ऐसा कुछ भी होता नहीं दिखा सिवनी वालों को। जनमंच ने भी सदा ही शिवराज सिंह चौहान की इस वादा खिलाफी को अपने वक्तव्यों में रेखांकित किया है।
इसी तरह 13 जून को केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री कमल नाथ के सिवनी आगमन पर भाजपा के एक धड़े द्वारा उनका विरोध किया गया। इसके उपरांत कमल नाथ के समक्ष मंच पर युवक कांग्रेस के नेशनल कार्डीनेटर राजा बघेल द्वारा यह कहा गया था कि जब भी भाजपा के बड़े नेता सिवनी आएंगे कांग्रेस उनका विरोध करेगी और ईंट का जवाब पत्थर से देगी।
कांग्रेस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कांग्रेस की बैठक में भी यह बात सर्वसम्मति से हुई थी कि जब भी भाजपा के नेता सिवनी आएंगे कांग्रेस उनका विरोध कमल नाथ के विरोध से ज्यादा करेगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा फोरलेन, सतपुड़ा संभाग, सिवनी में मेडकल कालेज, ऐस्टो टर्फ जैसी अनेक घोषणाएं की थीं, सिवनी के साथ वादा दर वादा कर उन्हें आज तक निभाया नहीं गया है। सिवनी में एस्टोटर्फ का मैदान बने साल पूरा होने को आ रहा है पर इसका उद्यघाटन अब तक नहीं हो सका है इसलिए यह सिवनी के लिए होते हुए भी बेकार ही है।

कोई टिप्पणी नहीं: