सोमवार, 24 जून 2013

उत्तराखण्ड पीड़ितों के लिए आगे आया संघ

उत्तराखण्ड पीड़ितों के लिए आगे आया संघ

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। उत्तराखण्ड में आई प्राकृतिक आपदा से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी द्रवित है। आज संघ के स्वयंसेवकों ने शाखा वेश में उत्तराखण्ड के पीड़ितों के राशि का एकत्रीकरण किया गया। आज दिन में बारिश की परवाह किए बिना संघ के कर्मठ स्वयंसेवकों ने शहर के प्रमुख व्यापारिक प्रतिष्ठानों में जाकर राहत राशि का संकलन किया गया।
उत्तराखण्ड की त्रासदी के उपरांत वहां पीड़ित परिवारों एवं आहतों के लिए राहत राशि के लिए संघ के स्वयंसेवक सड़कों पर उतरे। शहर में आज 40 तरूण और 10 बाल स्वयंसेवकों द्वारा शहर से 65 हजार 825 रूपए की राहत राशि संकलित की गई।
शहर के सभी क्षेत्रों से सभी वर्गों के स्वयंसेवकों ने अपनी व्यक्तिगत रूचि दिखाकर पीड़ितों के लिए लोगों से सड़कों पर उतरकर मदद मांगी। आज शाम तक संघ के स्वयंसेवकों द्वारा 65 हजार 825 रूपए की राशि संकलित की गई।
इस कार्यक्रम आ आरंभ गांधी चौक स्थित श्रीराम मंदिर से किया गया। आज दिन में अपरान्ह डेढ़ बजे से रात्रि साढ़े सात तक संकलन का कार्य किया गया। स्वयंसेवक आज श्रीराम मंदिर से बुधवारी होते हुए नगर पालिका, छिंदवाड़ा चौक, फिर मठ, शुक्रवारी, गणेश चौक होते हुए बाहुबली चौक पहुंचे, जहां इसका समापन किया गया।
सिवनी शहर में संघ का यह अभिनव कार्यक्रम सोमवार और मंगलवार को जारी रहेगा, साथ ही साथ संघ सिवनी जिले की प्रत्येक तहसीलों में भी जारी रहेगा। मंगलवार और बुधवार को शहर के प्रत्येक वार्ड के प्रत्येेक घर में जाकर संघ के कार्यकर्ता लोगों से मदद का आव्हान करेंगे, एवं संघ ने अपेक्षा की है कि शहर के लोग अधिक से अधिक संख्या में इस काम में सहयोग करें।
इस राशि को उत्तराखण्ड के पीड़ित एवं जिनके घरबार उक्त आपदा से प्रभावित हुए हैं उनके पुर्नवास हेतु उत्तराखण्ड भेजी जाएगी। इस हेतु दानदाता अधिवक्ता राजेंद्र सिंह सियोदिया 9425847274, शिक्षक हेमराज सनोडिया 9300033133, यूक्लिड क्लासेस के संचालक प्रवीण मिश्रा 9425446202, अग्रवाल मेडीकोज के संचालक रवि अग्रवाल 9425175152, अनुराग हाण्डा के संचालक अखिलेश चौहान 9425962300, सृष्टि इंजीनियरर्स के संचालक ब्रजेश गौतम 9424966095 से संपर्क कर सकते हैं।

स्वयंसेवकों ने बताया कि संग्रहित राशि को उत्तरांचल देवीय आपदा पीड़ित सहायकता समिति राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को भेजा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: