मंगलवार, 18 जून 2013

वेतन के लाले हैं आयुष कर्मचारियों को

वेतन के लाले हैं आयुष कर्मचारियों को

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। जिले में जिला आयुष अधिकारी की मनमानी चरम पर है, वहीं दूसरी ओर आयुष विभाग के कर्मचारियों का मई माह का वेतन आज तक नहीं निकल सका है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला आयुष अधिकारी डॉ.एस.डी.गर्ग को प्रभार तो मिल गया है किन्तु आहरण वितरण अधिकार उनके पास ना होने से कर्मचारियों का वेतन अब तक नहीं निकल सका है।
जिला कलेक्टरेट के सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में एक नोटशीट जिला कलेक्टर कार्यालय में चल रही थी, जिस पर आज यह आदेश किए गए हैं कि जिला आयुष अधिकारी कार्यालय के आहरण वितरण अधिकार उप जिलाध्यक्ष सुनीता खण्डाईत को दिए गए हैं।
संभवतः वे एक दो दिन में जिला आयुष अधिकारी कार्यालय के आहरण वितरण अधिकार प्राप्त करेंगी, जिसके उपरांत इस कार्यालय में कर्मचारियों के देयक बनाए जाकर जिला कोषालय भेजे जाएंगे। माना जा रहा है कि अगले सोमवार तक जिला आयुष अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों को वेतन प्राप्त हो सकता है।
0 अस्पताल में नहीं चिकित्सक
जिला आयुष अधिकारी का पदभार ग्रहण करने के उपरांत जिला चिकित्सालय की आयुष विंग सूनी ही नजर आ रही है। चिकित्सालय में ना तो कोई चिकित्सक ही अपनी सेवाएं दे रहा है और ना ही अन्य कर्मचारी।
बताया जाता है कि अपनी शिकायत से आजिज आकर डॉ.गर्ग ने जिला चिकित्सालय से आयुष विभाग के चिकित्सकों और कर्मचारियों को वापस बुलवा लिया है।
0 भटक रहे हैं पैंशनर्स
जिला चिकित्साालय में आर्युवेद पर भरोसा करने वाले पेंशनर्स को इससे सबसे ज्यादा तकलीफ हो रही है। पैंशनर्स आयुष विभाग में जाते हैं तो ना तो उन्हें देखने के लिए कोई चिकित्सक वहां मौजूद रहता है और ना ही उन्हें आर्युवेदिक दवाएं ही मुहैया हो पा रही हैं।

जिला प्रशासन से अपेक्षा है कि इस दिशा में शीध्र ही उचित कार्यवाही सुनिश्चित करे।

कोई टिप्पणी नहीं: