शुक्रवार, 26 जुलाई 2013

हम केवलारी से कांग्रेस प्रत्याशी हैं: शक्ति सिंह

हम केवलारी से कांग्रेस प्रत्याशी हैं: शक्ति सिंह

(प्रवीण सोनी)

लखनादौन (साई)। ‘‘हमें केवलारी विधानसभा क्षेत्र से टिकिट का उम्मीदवार नहीं कांग्रेस का प्रत्याशी समझा जाए।‘‘ उक्ताशय की बात घंसौर क्षेत्र में हुकुम के नाम से मशहूर कुंवर शक्ति सिंह ने आज मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और सिवनी जिले के प्रभारी अबरार अहमद के समक्ष कही।
कांग्रेस के भरोसेमंद सूत्रों का कहना है कि लखनादौन में आज मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं सिवनी जिले के प्रभारी अबरार अहमद ने ब्लाक अध्यक्षों की बैठक ली, जिसमें लखनादौन सहित घंसौर, धूमा, केदारपुर और आसपास के कांग्रेसी नेता शामिल हुए। इनमें पूर्व विधायक बेनी परते, श्रीमती गीता ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष संजय यादव, धूमा के अध्यक्ष हीरा चौकसे, घंसौर से अजीत शक्तिसिंह, प्रेमदास शिवहरे, काशीप्रसाद तिवारी सरवैया सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ कांग्रेसी पहुंचे थे।
इस मौके पर अबरार अहमद ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी उन्हें जो एकता का पाठ पढ़ाया था, वहीं संदेश देने वह सिवनी जिले के सभी ब्लॉकों में घूम रहे हैं ताकि सभी कांग्रेसी एकजुटता का परिचय देते हुए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाये। इस मौके पर अजीत शक्तिसिंह ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। बैठक में संजय यादव, किशोर यादव, विजय तिवारी, नन्हेवीर यादव सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपनी बात रखते हुए विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की भूमिका पर प्रकाश डाला।

सूत्रों का कहना था कि लखनादौन विधानसभा क्षेत्र के लिए योगेंद्र सिंह का नाम ही प्रमुखता के साथ सामने आया है। कुंवर शक्ति सिंह द्वारा योगेंद्र सिंह का नाम आगे बढ़ाया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो कुंवर शक्ति सिंह इस बात से खासे खफा हैं कि सिवनी जिले में कांग्रेस की धुरी बने रहे हरवंश सिंह द्वारा उनके जरिए तत्कालीन क्षेत्रीय क्षत्रप उर्मिला सिंह की राजनैतिक हत्या करवाई थी। अब वे हरवंश सिंह के पुत्र रजनीश सिंह पर दबाव बनाकर लखनादौन से उर्मिला सिंह के पुत्र को टिकिट दिलवाने की जुगत लगा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: