बुधवार, 3 जुलाई 2013

एसडीएम के छापे से दवा व्यवसाई सकते में!

एसडीएम के छापे से दवा व्यवसाई सकते में!

(दादू अखिलेंद्र नाथ सिंह)

सिवनी (साई)। आज अपरान्ह अनुविभागीय दण्डाधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं ड्रग इंस्पेक्टर के संयुक्त छापे की कार्यवाही से शहर के दवा व्यवसाईयों में हडकंप मच गया। छापे की यह कार्यवाही चुनिंदा दवा विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर होने से चर्चाओं का बाजार भी गर्मा गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसडीएम चंद्रशेखर शुकल, एसडीओपी संजीव उईके एवं स्वास्थ्य विभाग के दवा निरीक्षक द्वारा आज अपरान्ह संयुक्त तौर पर दवा प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया। बारापत्थर से आरंभ हुई इस कार्यवाही में बारापत्थर में आधा दर्जन से अधिक मेडीकल स्टोर्स में से महज चार में ही निरीक्षण किया गया।
छापामार दस्ता इसके उपरांत बारापत्थर से शहर की ओर कूच कर गया जहां उसने चुनिंदा दवा विक्रेताओं के प्रतिष्ठान में जाकर क्वालिफाईड पर्सन जिसके नाम से दवा दुकान का लाईसेंस है, लाईसेंस, स्टाक रजिस्टर, एक्सपाईरी डेट का स्टाक आदि का निरीक्षण किया।
दवा व्यवसाईयों में चल रही चर्चाओं के अनुसार यह छापामारी किसी की शिकायत पर ही की जा रही होगी, एसडीएम के नेतृत्व में यह छापेमारी लंबे समय के उपरांत की गई है। इसमें अनेक दवा दुकानों की ओर छापामार दल द्वारा ना देखा जाना भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: