शनिवार, 3 अगस्त 2013

विधायक पति हैं मौतों के जिम्मेदार!: इमरान पटेल

विधायक पति हैं मौतों के जिम्मेदार!: इमरान पटेल

नीता पटेरिया, शशि ठाकुर क्या सीएमओ, डीएमओ, नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ कठोर कार्यवाही की करेंगी शिकायत

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला मुख्यालय सिवनी की बद् से बदतर स्थिति के लिए सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के और जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.एच.पी.पटेरिया एवं लखनादौन विधायक श्रीमति शशि ठाकुर के पति तथा सिवनी में पदस्थ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.वाय.एस.ठाकुर के साथ ही साथ भाजपा के नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी पूरी तरह जिम्मेदार हैं।उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति में कही गई है।
नगर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता फिरोज खान के हस्ताक्षरों से जारी पत्र विज्ञप्ति में कहा गया है कि नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी के अध्यक्षयीय कार्यकाल में शहर के लोग नारकीय जीवन रहे हैं। उन्होंने कहा कि निकम्मी नगर पालिका में कमीशन के अलावा और दूसरा कोई काम नहीं हो रहा है। नगर के लोग डेंगू मलेरिया से पीड़ित हैं पर पालिका अध्यक्ष सिर्फ पैसा बनाने में लगे हुए हैं। इमरान पटेल ने आरोप लगाया कि शहर के लोग गटर का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं, पर यह बात ना तो जिला प्रशासन के मुखिया कलेक्टर भरत यादव को दिख रही है और ना ही विधायक श्रीमति नीता पटेरिया ना ही भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेश दिवाकर ही इस मामले में कोई कार्यवाही कर रहे हैं।
इमरान पटेल ने आगे कहा कि सिवनी शहर में नगर पालिका परिषद् द्वारा मच्छरों के खात्मे के उपाय करने के बजाए मच्छर पाले जा रहे हैं। जिला अस्पताल जिसमें जिला मलेरिया अधिकारी का कार्यालय है उसकी अगर जांच की जाए तो सबसे अधिक मच्छरों के लार्वा अस्पताल प्रांगड़ में ही मिलेंगे। इस परिसर में जिला मलेरिया अधिकारी और विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के पति डॉ.पटेरिया के साथ ही साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकरी तथा विधायक शशि ठाकुर के पति डॉ.वाय.एस.ठाकुर रोज आकर अपने अपने कार्यालयों में बैठते हैं।
शहर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता फिरोज खान ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष इमरान पटेल के हवाले से आगे कहा है कि शासन की नीतियों का खुला माखौल विधायक द्वय द्वारा उड़ाया जा रहा है। डॉ.पटेरिया और डॉ.ठाकुर की तैनाती तीन साल से अधिक समय से सिवनी में है। डॉ.पटेरिया की तो नौकरी का अधिकांश समय सिवनी में ही बीता है। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से प्रश्न पूछते हुए कहा है कि तीन साल से अधिक समय से एक जिले में तैनात विभागों के मुखिया के स्थानांतरण के लिए क्या वे शासन को पत्र लिखेंगे?
इसके साथ ही साथ शहर इंका प्रवक्ता फिरोज खान ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष इमरान पटेल के हवाले से कहा है कि भाजपा आदिवासी विरोधी है। इमरान पटेल का आरोप है कि घंसौर में डलने वाले झाबुआ पावर प्लांट का एक भी कार्यालय सिवनी में नहीं है और भाजपा के विधायक शांत हैं। सिवनी में कार्यालय ना होने के चलते हर क्षेत्र विशेषकर मीडिया में पावर प्लांट के दलालों का दबदबा बढ़ चुका है।

इमरान पटेल ने सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया और लखनादौन विधायक श्रीमति शशि ठाकुर से प्रश्न किया है कि सिवनी में डेंगू और मलेरिया के साथ ही साथ आंत्रशोध, उल्टी दस्त जैसी बीमारियों का पर्याप्त ईलाज ना हो पाने, इनके लिए उपजाऊ माहौल तैयार करवाने आदि के लिए जवाबदेह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ), डॉ.वाय.एस.ठाकुर, जिला मलेरिया अधिकारी (डीएमओ) डॉ.एच.पी.पटेरिया एवं नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) सी.के.मेश्राम के खिलाफ कठोर कार्यवाही की अनुशंसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव स्थानीय शासन विभाग, आयुक्त स्वास्थ्य, आयुक्त नगरीय प्रशासन से करने का साहस जुटा पाएंगी, या सत्ता के मद में चूर पुरोहित के पैसे चुराने के आरोप, भाजपा कार्यालय के लिए जनता के पैसे पर नलकूप खुदवाने वाली, व्यापारियों से पहले बिजली के ट्रांसफार्मर के लिए बीस हजार रूपए लेकर वापस करने वाली विधायक एवं व्यवसाईयों से लीज डीड के लिए बीस लाख रूपए मांगने वाले नगर पालिका अध्यक्ष को भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष नरेश दिवाकर अपने कार्यालय की सजावट की वस्तु बनाकर रखना चाहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: