सोमवार, 23 सितंबर 2013

अय्याशी में डूबा युवा: पांच लाख की वसूली की चर्चाएं

अय्याशी में डूबा युवा: पांच लाख की वसूली की चर्चाएं

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। युवाओं में इन दिनों इंटरनेट मोबाईल का जुनून सवार है। इसी तारतम्य में बरघाट नगर के 17 से 18 वर्ष के कुछ युवाओं द्वारा अय्याशी करने और अपने ही मित्र को दगा देकर पांच लाख रूपए की राशि वसूलने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। आज मामला बरघाट थाने पहुंचकर वहां से भी वापस आने की खबर है।
बरघाट शहर में व्याप्त चर्चाओं के अनुसार 17 या 18 साल के कमसिन विद्यार्थियों, जो कि सिवनी में पुलिस अधीक्षक निवास के पीछे रामनगर कॉलोनी में रहते हैं, के द्वारा सिवनी के एक निजी विद्यालय में अध्ययन किया जा रहा है। बताया जाता है कि इन युवाओं द्वारा अपने इसी रामनगर कॉलोनी में रहने वाले मित्र के यहां जाकर अय्याशी की जाती रही है।
इसी बीच युवाओं ने अपने ही बीच के एक मित्र को यह कहकर ब्लेकमेल करना आरंभ किया कि उन्होंने उसका एक अश्लील एमएमएस बना लिया है, जो वे सार्वजनिक करने वाले हैं। चर्चा है कि इसके एवज में उन युवाओं के द्वारा उक्त एक युवा से लगातार राशि की मांग की जाती रही।
बताया जाता है कि टुकड़ों टुकड़ों में चार से पांच लाख रूपए की राशि वसूली कर ली गई थी। पिछले दिनों जब एक बार फिर उक्त युवाओं ने इस पीड़ित युवा से राशि की मांग की और उक्त पीड़ित युवा के पास राशि का इंतजाम नहीं हुआ तो उक्त युवा ने एक पत्र लिखकर फांसी लगाने का प्रयास किया गया। बताया जाता है कि उक्त कृत्य को उसके पिता ने देख लिया।
बाद में जब पीड़ित के पिता के सामने पूरी घटना आई तो वे अवाक रह गए। उक्त पीड़ित युवा सिवनी के एक निजी स्कूल में अध्ययनरत है और बरघाट का ही रहने वाला है। जब उक्त पीड़ित युवा के पिता ने धमकाने वाले युवाओं के परिजनों के साथ बैठकर बातचीत की तो धमकाने वाले युवाओं ने उक्त पीड़ित युवा पर आरोप लगा दिया कि आईपीएल क्रिकेट सट्टे में वह पांच लाख रूपए हार चुका है जिसकी वे वसूली कर रहे हैं।

बताया जाता है कि इस मामले से नाराज होकर पीड़ित युवा के पिता ने बरघाट कोतवाली जाकर इस मामले में एक लिखित आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि धमकाने वाले युवाओं के परिजनों द्वारा, कोतवाली जाकर पीड़ित युवा के पिता पर दबाव बनाकर, उसका आवेदन वापस लेने पर उसे मजबूर कर दिया। इस संबंध में बरघाट कोतवाली (07692 250226) पर मुस्तैद कर्मचारी ने बताया कि इस तरह का कुछ वाक्या हुआ तो है पर उभय पक्ष कोतवाली के बाहर ही अपना झगड़ा निपटा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: