मंगलवार, 24 सितंबर 2013

दिनेश की खिलाफत से आगबबूला हुए मोहोड़

दिनेश की खिलाफत से आगबबूला हुए मोहोड़

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। ‘‘सिवनी जिले में किसका राज चल रहा है, भाजपा का या एक शराब कारोबारी का! हमसे जितना बना उतना किया, अब पानी सर के उपर आने लगा है। लखनादौन में भाजपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को एक शराब करोबारी के कहने पर प्रताड़ित किया जा रहा है। यदि आलम यही रहा तो लखनादौन सहित जिले में शराब ठेकेदार का गुण्डाराज कायम हो जाएगा।‘‘
बताया जाता है कि उक्ताशय की बातें गत दिवस मेजर ध्यानचंद सिंथेटिक हॉकी मैदान के उद्घाटन में आए प्रभारी मंत्री नाना भाऊ मोहोड़ को जब सुनने को मिलीं तो वे इसका आशय समझ गए कि लखनादौन का भाजपा मण्डल किसी और की नहीं शराब कारोबारी दिनेश राय उर्फ मुनमुन की शिकायत लेकर आया है। कहा जा रहा है कि शिकायत सुनते ही नाना भाऊ एकाएक आग बबूला हो उठे।
उद्घाटन समारोह में मौजूद भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि नाना भाऊ का मूड इसी बात से उखड़ा रहा। उन्होंने बताया कि भाजपा के प्रदेश स्तर के एक पदाधिकारी द्वारा दिनेश राय को स्टार प्रचारक माना जा रहा है, और इसी कारण उनके निर्देश हैं कि दिनेश राय के खिलाफ कोई भी कदम नहीं उठाए जाएं।
उक्त पदाधिकारी ने आगे कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के सम्मान को लखनादौन में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और शराब कारोबारी तथा लखनादौन मस्जिद के सरपरस्त (जबकि शराब इस्लाम में हराम मानी गई है), अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष तथा राय पेट्रोलियम के संचालक (जबकि एडव्होकेट एक्ट के तहत अधिवक्ता दूसरा कोई व्यवसाय नहीं कर सकता है) दिनेश राय द्वारा भाजपा के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

उक्त पदाधिकारी ने कहा कि लखनादौन से आए भाजपा कार्यकर्ता मुनई बाबा ने दो टूक शब्दों में प्रभारी मंत्री नाना भाऊ को कह दिया कि लखनादौन एसडीएम, एसडीओपी और कोतलवाली प्रभारी भी दारू ठेकेदार के इशारे पर काम करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को डरा धमका रहे हैं, यहां तक कि उनकी शिकायतों पर भी संज्ञान नहीं ले रहे हैं। भाजपा कार्यालय भी नियमानुसार निर्मित हो रहा था पर नगर परिषद् द्वारा इसके निर्माण को भी रूकवा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: