शुक्रवार, 4 अक्तूबर 2013

टेम्पटेशन गुप का नौ दिवसीय गरबा महोत्सव कल से

टेम्पटेशन गुप का नौ दिवसीय गरबा महोत्सव कल से

(पीयूष भार्गव)

सिवनंी (साई)। हर साल की तरह युवाओं के मध्य एक ही बात चल रही है-स्थान वही, समय वही, गरबे का आनन्द वही।जी हां, टेम्पटेशन गुप का नौ दिवसीय गरबा महोत्सव 05 सितम्बर से 13 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है। प्रतिवर्षानुसार यह शाम सात बजे से रात्रि दस बजे तक आयोजित किया जाएगा।
गरबा महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष संदीप शुक्ला ने बताया कि वर्ष 2007 में आरंभ किए गए टेम्पटेशन समूह के इस गरबा आयोजन को हर साल लोगों का जबर्दस्त सहयोग मिलता आया है। उन्होंने बताया कि इस गरबा आयोजन में, आयोजन समिति का यह प्रयास होता है कि इसमें पारिवारिक वातावरण में प्रतिभागी निडर होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाएं।
आयोजन समिति के सचिव योगेश भिड़े ने बताया कि फूहड़ता, और अन्य गतिविधियों से दूर इस गरबा आयोजन की खासियत यह है कि यहां पुरूष और महिला प्रतिभागी पारिवारिक वातावरण में अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने बताया कि हर साल शहर के गणमान्य नागरिकों और अतिथियों द्वारा इस आयोजन को न केवल सराहा जाता है वरन् उनके परिवार के सदस्यों द्वारा भी इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जाता है।
आयोजन समिति के अध्यक्ष ने आगे बताया कि गरबा महोत्सव का आयोजन शनिवार 5 सितम्बर से 13 सितम्बर तक पूर्व वर्षाें के अयोजन स्थल, तिकोना पार्क के सामने एवं शिक्षक सदन के पीछे, श्रीमंत सेठ गोपाल साव पूरन साव परमार्थ ट्रस्ट की भूमि में किया जा रहा है। उन्होने बताया कि इस गरबा महोत्सव में पुरूष और महिला प्रतिभागियों के लिए गरबा खेलने की व्यवस्थाएं प्रथक प्रथक की गई हैं।

आयोजन समिति द्वारा पूर्ववर्ती वर्षों में शहर के गणमान्य नागरिकों, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर पालिका, एवं अन्य संबंधित विभागों के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इस वर्ष भी पूर्व की भांति सहयोग देने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं: