शनिवार, 5 अक्तूबर 2013

कलेक्टर व पीआरओ के बीच समन्वय का अभाव

कलेक्टर व पीआरओ के बीच समन्वय का अभाव


(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। लगता है सिवनी में जिला कलेक्टर भरत यादव और जनसंपर्क विभाग के बीच समन्वय का अभाव चल रहा है। आज देर शाम चुनिंदा मीडिया पर्सन्स को जनसंपर्क कार्यालय (220538) से फोन आया कि जिला कलेक्टर पत्रकार वार्ता लेने वाले हैं।
बताया जाता है कि जिला जनसंपर्क कार्यालय से आज कुछ पत्रकारों को देर शाम फोन किया गया कि जिला कलेक्टर आज शाम सात बजे एक पत्रकार वार्ता लेने वाले हैं। यह पत्रकार वार्ता कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित की गई थी। पत्रकार सभा कक्ष में सात बजे पहुंचे और वहां इंतजार करतेे रहे।
बताया जाता है कि कुछ देर बात वहां फोन आया कि कलेक्टर भरत यादव द्वारा उनके चेंबर में ही पत्रकार वार्ता ली जा रही है। जब पत्रकार वहां पहुंचे तो पत्रकार वार्ता समाप्ति की ओर थी। मजे की बात यह है कि सभा कक्ष में इंतजार करने वाले पत्रकारों के साथ जनसंपर्क विभाग का एक मुलाजिम भी था।

जब इंतजार करने वाले पत्रकार कलेक्टर के चेंबर में पहुंचे तो वे आवक रहे गए, क्योंकि वहां जनसंपर्क अधिकारी भी मौजूद थीं। वहीं, देश के ख्याति लब्ध इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों को इस पत्रकार वार्ता की जानकारी न दिया जाना भी आश्चर्यजनक ही माना जा रहा है। गौरतलब है कि इसके पहले 29 सितम्बर को मुख्यमंत्री की जन आर्शीवाद यात्रा के बारे में भी जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा चुन चुन कर चुनिंदा पत्रकारों को ही कव्हरेज के लिए आमंत्रित किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: