गुरुवार, 21 नवंबर 2013

शराब व्यवसाई का मस्ज़िद का सरपरस्त बनना निंदनीय: रानू

शराब व्यवसाई का मस्ज़िद का सरपरस्त बनना निंदनीय: रानू

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। शराब कारोबार से जुड़े दिनेश राय उर्फ मुनमुन का एक मस्ज़िद का सरपरस्त बनना या सरपरस्त बताना निंदनीय है। या तो शराब कारोबारी दिनेश राय शराब का कारोबार बंद करें या फिर मस्ज़िद के सरपरस्त पद से अपने आप को विलग करें। उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस मंत्री शाहिद खान रानूद्वारा जारी विज्ञप्ति में कही गई है।
नगर कांग्रेस मंत्री शाहिद खान रानू के हस्ताक्षरों से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि लखनादौन नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश राय उर्फ मुनमुन को लखनादौन की एक मस्ज़िद का सरपरस्त बनाना या सार्वजनिक जगहों पर सरपरस्त बताना निंदनीय है, क्योंकि धार्मिक स्थलों का और खास तौर पर मस्ज़िदों का किसी ओहदे में ऐसे व्यक्ति को रहने का कोई अधिकार नहीं है जो शराब जैसे व्यवसाय से जुड़ा हो।
नगर कांग्रेस मंत्री शाहिद खान रानूने आगे कहा है कि दिनेश राय उर्फ मुनमुन के अंदर अगर जरा सी भी नैतिकता है तो यह स्पष्ट कर दें कि वह किसी मस्ज़िद के सरपरस्त नहीं हैं या यह स्पष्ट कर दें कि शराब व्यवसाय से उनका या उनके परिवार का कोई सरोकार नहीं है।
शाहिद खान रानूने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि महज राजनीति के लिए धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना निंदनीय कृत्य है, क्योंकि कोई धर्म समाज में नशा जैसी बीमारी फैलाने और घरों को तबाह करने वालों को सरपरस्त बनाने की इजाजत नहीं देता। इसलिए समय रहते दिनेश राय उर्फ मुनमुन मस्ज़िद के सरपरस्त पद से हट जाएं या शराब का व्यवसाय बंद कर दें ताकि उन पर कोई उंगली न उठा सके।

गौरतलब है कि बीते दिनों दिनेश राय के समर्थकों के हवाले से मीडिया में यह बात उछली थी कि दिनेश राय उर्फ मुनमुन शराब का कारोबार नहीं करते हैं, पर दिनेश राय उर्फ मुनमुन द्वारा अपने नामांकन के साथ चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार सोशल मीडिया को जो मेल आईडी दी है उस आईडी में दिनेश राय को म्युनिस्पिल काउंसिल लखनादौन का अध्यक्ष और लिकर कांट्रेक्टर बताया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: