रविवार, 9 मार्च 2014

काठमांडू पहुंचे इंडिगो विमान में आग, सभी यात्री सुरक्षित


(गौरव वर्मा)
काठमांडू (साई)। दिल्ली से 182 लोगों को लेकर आ रहे इंडिगो एयरलाइन के एक विमान में आज काठमांडू हवाई अड्डे पर उतरने के बाद आग लग गईलेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
हवाई पट्टी पर मौजूद इंजीनियरों द्वारा एयरबस 320 के दाएं हिस्से के ब्रेक में लगी आग दिखने पर सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को आपात दरवाजों से सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारियों और एयरलाइंस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग पर तत्काल काबू पा लिया गया।
एयरलाइन ने बताया कि उसकी उड़ान संख्या 6ई031 में 175 यात्रीएक नवजात शिशु और चालक दल के छह सदस्य सवार थे और इसने दोपहर बाद त्रिभुवन हवाई अड्डे पर सामान्य लैंडिंग की। वहां मौजूद इंजीनियरों ने दाएं ब्रेक असेम्बली से धुआं और आग की लपटें देखीं और उन्होंने सभी यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों को बाहर निकालने का सुझाव दिया। एयरलाइन ने बताया कि 171 यात्रियों को रैंप से बाहर निकाला गयाजबकि बाकी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को आगे की सीढ़ी से बाहर निकाला गया। सभी यात्रियों को 81 सैकेंड में निकाल लिया गया। डीजीसीए सूत्रों ने बताया कि शुरुआती जांच के अनुसारलैंडिंग के दौरान जोर से ब्रेक लगाए जाने के कारण संभवतरू चिंगारी निकली और इसी दौरान हाइड्रोलिक रिसाव हो गया होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: