शुक्रवार, 14 मार्च 2014

केजरीवाल व समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज


केजरीवाल व समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

(निधि गुप्ता)

मुंबई (साई)। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविन्द केजरीवाल ने अपने मुंबई दौरे के समय हुई अफरा-तफरी एवं तोड़फोड़ को लेकर मुंबई में एफआईआर दर्ज किया गया है. केजरीवाल पर हुड़दंग और अव्यवस्था फैलाने के लिए एफआईआर दर्ज हुआ है.
अरविंद केजरीवाल के महाराष्ट्र में लोकसभा अभियान शुरु करने के एक दिन बाद, मुंबई पुलिस ने आज आप नेता और उनके समर्थकों के खिलाफ यहां घरेलू हवाई अड्डे के बाहर गैरकानूनी जमावड़ा करने के आरोप में मामला दर्ज किया.
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘केजरीवाल के दिल्ली से आने के बाद वह और उनके समर्थक हवाई अड्डे के बाहर एकत्रित हुए थे. यह जमावड़ा पुलिस द्वारा जारी किये गये इस आदेश का उल्लंघन है कि पुलिस की अनुमति के बगैर किसी स्थान पर पांच से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते.पुलिस ने कहा कि केजरीवाल और उनके समर्थकों पर भादंसं की धारा 188 रूलोक सेवक के आदेश की अवहेलनारू और धारा 143 (गैरकानूनी जमावड़ा) के अलावा बंबई पुलिस अधिनियम तथा मोटर वाहन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि दर्ज किये गये इस मामले पर एक रिपोर्ट चुनाव आयोग के कार्यालय में भेजी जाएगी क्योंकि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लागू है.
बडी संख्या में आप कार्यकर्ताओं ने कल दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के हवाई अडडे से बाहर आते वक्त और आटोरिक्शा से उपनगर अंधेरी जाते वक्त उनका स्वागत किया था.  केजरीवाल अंधेरी से चर्चगेट स्टेशन तक लोकल ट्रेन में सवार होकर गये जिससे यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा.

कोई टिप्पणी नहीं: