शुक्रवार, 7 जनवरी 2011

दिल्‍ली में ठंड का प्रकोप

राजधानी में चल रही है हाड़ गलाने वाली हवाएं
नई दिल्ली (ब्यूरो)। दिल्लीवासियों को शुक्रवार को भी कड़ाके की सर्दी से कोई राहत नहीं मिली और आज फिर उनकी सुबह ठिठुरन भरी सर्दी में हुई। शहर में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि अभी भी सामान्य तापमान से तीन डिग्री कम है और कल के न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री से एक डिग्री सेल्सियस कम है। ठंड में पूर्वोत्तर और पहाड़ी राज्यों से आने वाली हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है।
लुढ़कते पारे और सर्द हवाओं के कारण दिल्लीवासियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक ठंड के कारण राजधानी में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग की माने तो ठंड से अभी लोगों को बहुत राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। कल न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास और अधिकतम 15 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है।
आज सुबह दिल्लीवासियों को कोहरे से राहत जरूर मिली। दिल्ली में पिछले सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है और पिछले कई दिनों से अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे ठहरा हुआ है हालांकि कल का अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री दर्ज किया गया था जो कि अभी भी सामान्य से छह डिग्री नीचे है। गौरतलब है कि अभी तक का सबसे ठंडा दिन मंगलवार रहा जब न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था।

कोई टिप्पणी नहीं: