बुधवार, 16 मार्च 2011

सुषमा लेंगी भाजपा सांसदों की क्लास!


सांसदों के दस दस के समूह को सुषमा करेंगी अहम मामलों में प्रशिक्षित
 
(लिमटी खरे)
 
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी पंचायत में अहम मुद्दों पर वाक शून्य होने वाले विपक्ष के भाजपा संसद सदस्यों को अहम विषयों पर प्रशिक्षित करने की जवाबदारी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमति सुषमा स्वराज को सौंपी गई है। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इन संसद सदस्यों के महत्वपूर्ण विषयों पर मौन साधे रहने को गंभीरता से ले रहा है।
गौरतलब होगा कि जलवायू परिवर्तन, घपले घोटालों, लीबिया संकट, जापान की सुनामी, आंतरिक सुरक्षा, विदेश मामले, रक्षा, आर्थिक मामले, विश्व व्यापार संगठन आदि महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्र में विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के सांसद पूरी तरह से निष्क्रीय ही नजर आते हैं। इतना ही नहीं पार्टी मंच पर भी जब इस तरह के मामलों पर चर्चा होती है तब सांसदों का रूख बहुत ही नकारात्मक ही सामने आया है।
भाजपा के सूत्रों का कहना है कि राजग के पीएम इन वेटिंग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमति सुषमा स्वराज को इस बात के लिए पाबंद किया है कि वे संसद सदस्यों को इस तरह के मामलात में जागरूक बनाएं। सुषमा स्वराज द्वारा विशेषज्ञों के माध्यम से सांसदों को इन मामलों के तथ्यों और बारीकियों से रूबरू कराया जाएगा।
सूत्रों ने आगे बताया कि वर्तमान में चल रहे बजट सत्र के ठीक बाद भाजपा सांसदों की क्लास लगाई जाएगी। सांसदों को विषय बोझिल न लगें इसकी भी पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इतना ही नहीं दस दस के समूह में सांसदों को एक साथ बिठाकर विषयों की जानकारी देने की कार्ययोजना भी तैयार की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: