मंगलवार, 8 मार्च 2011

नए साल से अब तक मदिरा का बह रहा है दरिया

नेताओं की पार्टियों में तबियत से उड़ रही है शराब
 
(लिमटी खरे)


नई दिल्ली। नए साल के आगाज के तीन माह बीतने के बाद भी देश की राजनैतिक राजधानी नई दिल्ली अभी भी शराब के सुरूर से उबर नहीं सकी है। पिछले साल दिसंबर से राजनेताओं ने अपनी पार्टियों में मदिरा का जो दरिया बहाया है वह आज भी अनवरत ही जारी है।
 
गौरतलब है कि पूर्व लोकसभाध्यक्ष पुरनो अगीटोक संगमा अपनी शराब की पार्टियों के लिए खासे मशहूर रहे हैं, उनकी सुपुत्री और केंद्र सरकार की युवा मंत्री अगाथा संगमा अपने पिता की परंपरा का बखूबी निर्वहन करती नजर आईं। अगाथा ने क्रिसमस के अवसर पर एक शानदार पार्टी दी जिसमें मेहमानों विशेष तौर पर मीडिया पर्सन ने जमकर जाम छलकाए। इसी के उपरांत क्रिसमस पर ही कांग्रेस के मीडिया विभाग ने परांपरा से हटकर एक यादगार पार्टी का आगाज किया। इस पार्टी में भी शराब और मांसाहार जमकर उड़ा।
 
बताते हैं कि केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी अर्धांग्नी लुईस के लिए एक पार्टी का आयोजन किया, जिसमें आमंत्रित रहे महज कार्पाेरेट घराने के लोग। इसमें भी सोम रस के चर्चे चर्चित हुए बिना नहीं रहे। अरूण जेतली का जन्म दिन, भई वाह वहां तो नीरा राडिया की मीडिया मण्डली मौजूद थी, फिर क्या था ठहाकों के बीच होता रहा सुरापान।

मंत्रीमण्डल फेरबदल के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार द्वारा शनिवार को एक दिन में दावत का इंतजाम किया गया, जिसमें चुनिंदा पत्रकार ही शिरकत करने गए। इस पार्टी में भी विस्की, रम, बियर और वाईन के साथ ही साथ चिकन और मटन को परोसा गया। पत्रकारों की दावत का मजा तब किरकिरा हुआ जब वहां लान में सीवर लाईन का पाईप फट गया और आसपास दुर्गंन्ध जमकर फैल गई। बाद में मंत्री जी की नाराजगी के बाद एमसीडी के कारिंदों ने जैसे तैसे इसे बंद किया। कहा जा रहा है कि अब होली आने को है सो एक बार फिर सुरापान की पार्टियां चरम पर ही होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं: