गुरुवार, 21 जुलाई 2011

आई जी एडीजी की डीपीसी 22 को

आई जी एडीजी की डीपीसी 22 को

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा में मध्य प्रदेश संवर्ग के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक शुक्रवार को होना तय हुआ है। केंद्रीय कार्मिक विभाग के सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश शासन के अनुरोध पर 22 जुलाई की तिथि पर मोहर लगा दी गई है। इस डीपीसी में भारतीय पुलिस सेवा के 1986, 92, 96 एवं 98 बैच के अधिकारियों की पदोन्नति पर विचार किया जाएगा।

डीओपीटी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि इस डीपीसी में 1985 बैच के के.एल.मीणा के गोपनीय प्रतिवेदन में प्रतिकूल टिप्पणी के चलते उनकी पदोन्नति रूक गई थी, जिसके मार्ग अब साफ हो गए हैं। इसके अलावा 1986 बैच के एमपी संवर्ग के महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के.एन.तिवारी, डॉ.शैलेन्द्र श्रीवास्तव, अनिल कुमार, संजय राणा, डॉ.आर.के.गर्ग, पुरूषोत्तम शर्मा, टी.के.घोष, डा.पी.आर.माथुर एवं ए.के.श्रीवास्तव को पदोन्नत कर उन्हें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया जाएगा।

1992 बैच के उप महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों डी.श्रीनिवास राव, पवन श्रीवास्तव, आदर्श कटियार, राजेश गुप्ता, पंकज श्रीवास्तव, के.पी.खरे आदि के नामों पर विचार कर इन्हें महानिरीक्षक बनाया जाएगा। इसके अलावा 96 बैच के शाहिद अबसार, योगेश चौधरी आदि को डीआईजी तो 98 बैच के अफसरान को सिलेक्शन ग्रेड दिए जाने पर विचार किया जाएगा। यह डीपीसी भोपाल में राज्य सचिवालय के चौथे तल पर स्थित मुख्य सचिव के कक्ष में संपन्न होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: