शनिवार, 2 जुलाई 2011

इंदौर के छात्र की हत्या की सुलझी गुत्थी


इंदौर के छात्र की हत्या की सुलझी गुत्थी

रेल में बना दोस्त निकला हत्यारा

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। 28 जून को दिल्ली के सीलमपुर मेट्रो स्टेशन पर मिली लाश के कत्ल की गुत्थी दिल्ली पुलिस ने सुलझा ली है। इंदौर के विजय नगर का रहने वाला 22 वर्षीय छात्र परीक्षा देने दिल्ली आया था, जिसकी हत्या मालवा एक्सप्रेस में उसके साथी बने उत्तर प्रदेश के राजेश ने पैसों के लालच में कर दी थी।

नई दिल्ली रेंज के ज्वाईंट कमिश्नर पी.कामराज के अनुसार मेट्रो स्टेशन के सामने डीडीए के वन क्षेत्र में सरकटी लाश की पहचान इंदौर के विजय नगर निवासी आनंद राउत के रूप मंे उस समय हुई जब उसकी जेब से मिली डायरी से उसके परिजनों से संपर्क किया गया। आनंद के पिता ने बताया कि आनंद का मोबाईल गायब था। बाद में पतासाजी करने पर ज्ञात हुआ कि वह मोबाईल अलीगढ़ के हरदुआ में चल रहा था।

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ निवासी राजेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि उसकी आनंद से पहचान इंदौर से मालवा एक्सप्रेस में हुई। हमउमर दोनों की दोस्ती गाढ़ी हो गई और दोनों ही पहाड़गंज की अम्बेडकर धर्मशाला में जाकर ठहर गए। बाद में परीक्षा देने के उपरांत आनंद ने अपने एटीएम कार्ड से कुछ खरीददारी की, जिससे राजेश के मन में लालच आ गया। उसने चाकू से सीलमपुर में आनंद की हत्या कर दी और उसका पर्स, एटीएम और मोबाईल लेकर फरार हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं: