बुधवार, 24 अगस्त 2011

कनाड़ा में अण्णा के समर्थन में गूंजी सिवनी की आवाज


कनाड़ा में अण्णा के समर्थन में गूंजी सिवनी की आवाज

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के खिलाफ अण्णा हजारे का आव्हान देश ही नहीं वरन् विदेशों में भी सर चढ़कर बोल रहा है। कनाड़ा के टोरंटो शहर में रहने वाली पेशे से चिकित्सक डॉ.जया राजपूत चौहान और उदय सिंह चौहान ने अण्णा के समर्थन में टोरंटो में भारतवंशियों को एक सूत्र में पिरोकर प्रदर्शन किया।

मूलतः सिवनी निवासी डॉ.जया का विवाह इंदौर निवासी इंजीनियर उदय के साथ हुआ है। दोनों ही टोरंटों में निवास कर रहे हैं। जया के पिता व्ही.एस.राजपूत सिवनी के मुंगवानी में ग्रामीण बैंक में शाखा प्रबंधक हैं। केयर कंप्यूटर सिवनी के संचालक विपिन सिंह राजपूत ने बताया कि उनकी अनुजा को समाचार चेनल्स और इंटरनेट के माध्यम से टोरंटो में अण्णा के अनशन के बारे में पता चला।

इस संवाददाता से दूरभाष पर चर्चा के दौरान डॉ.जया ने कहा कि अण्णा के भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम की जानकारी मिलते ही उन्होने भारत वंशियों को वहां एकत्र किया और उनसे इस संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि वहां रह रहे भारत वंशियों का मानना है कि भारत के घपलों और घोटालों की खबरें जब कनाडा में सुखियां बनती हैं तो उनका सर शर्म से झुक जाता है। यही कारण है कि सभी ने एक साथ मिलकर अण्णा के समर्थन में प्रदर्शन करने का निर्णया लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: