बुधवार, 24 अगस्त 2011

अण्णा ने लटकाई पीसीसी


अण्णा ने लटकाई पीसीसी

पांच अध्यक्षों की घोषणा

छिंदवाड़ा अभी भी खटाई में

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। अण्णा हजारे के अनशन के चलते मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में टीम भूरिया को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। आज इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर के जिलाध्यक्षों की घोषणा अवश्य ही कर दी गई किन्तु मध्य प्रदेश के क्षत्रप और केंद्रीय मंत्री कमल नाथ के संसदीय क्षेत्र जिला छिंदवाड़ा में जिलाध्यक्ष्ज्ञ के नाम पर सहमति नहीं बन सकी है। लंबी जद्दोजहद के बाद भूरिया अपनी सूची को अंतिम रूप देने में तो सफल रहे किन्तु अण्णा प्रकरण के कारण उसे जारी नहीं कर पा रहे हैं।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि भोपाल शहर में पीसी शर्मा, ग्वालियर में हरेंद्र यादव, जबलपुर में दिनेश यादव, इंदौर ग्रामीण अतर सिंह के नाम पर मुहर लगा दी गई है। उधर टीम भूरिया के लिए अंतिम तौर पर सूची तैयार की जा चुकी है। विशेष आमंत्रितों के नाम पर अभी सहमति नहीं बन पाई है।

सूत्रों ने आगे कहा कि पहली सूची में कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी, अरूण यादव और अजय सिंह के समर्थकों को स्थान दिया जा रहा है। इसमें उपाध्यक्ष, सचिव और महामंत्रियों की घोषणा की जा सकती है। सूत्रों ने यह भी कहा कि भूरिया ने अपनी टीम में महिलाओं के लिए 33 फीसदी स्थान सुरक्षित रखा है। प्रदेश प्रभारी बी.के.हरिप्रसाद के करीबी सूत्रों का कहना है कि टीम भूरिया की पहली सूची पर उनकी मुहर लग चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं: