रविवार, 9 अक्तूबर 2011

अवकाश पर हैं केंद्रीय मंत्री!


अवकाश पर हैं केंद्रीय मंत्री!

आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं शुक्ला

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला इन दिनों अवकाश पर हैं! जी हां, इस तरह की बातें इन दिनों सियासी गलियारों में तेजी से चल रही हैं। दरअसल, आईपीएल के अध्यक्ष बनने के बाद राजीव शुक्ला का सारा ध्यान इन दिनों आईपीएल पर ही केंद्रित हो गया है। उनकी प्राथमिकता में आईपीएल पर लगे दाग धब्बे धोने के साथ ही साथ इसकी ओपनिंग सेरेमनी को कामन वेल्थ गेम्स से ज्यादा भव्य बनाने की है।

उनके करीबियों का कहना है कि वे इन दिनों खिलाड़ियों और फ्रेंचाईजी के लिए गाईड लाईन तैयार कर रहे हैं। इस बार क्रिकेट के इस महाकुंभ में महज 9 टीमें ही हिस्सेदारी रखेंगी। इसके अलावा मैच की पूर्व संध्या से मध्य रात्रि तक चलने वाले भोज में खिलाड़ी नहीं शामिल हो सकेंगे। देर रात पार्टी में रहने के कारण खिलाड़ियों के परफार्मेंस पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस लिहाज से अब आने वाले दिनों में फ्रेंचाईजी द्वारा दी गई पार्टी में खिलाड़ी भाग नहीं ले पाएंगे। यहां विशेष तौर पर उल्लेखनीय होगा कि खुद राजीव शुक्ला पेशे से पत्रकार और पेज थ्री पार्टियों के शौकीन रहे हैं।

आईपीएल प्रतियोगिता का शुभारंभ चेन्नई में होना है अतः शुक्ला इन दिनों सरकारी कामकाज से इतर आईपीएल में ही जुटे नजर आ रहे हैं। वे चाह रहे हैं कि आईपीएल का शुभारंभ इतना भव्य और गरिमामय हो कि लोग ओलंपिक या कामन वेल्थ गेम्स को भूल ही जाएं। इसके लिए विदेशी इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों के सतत संपर्क में हैं शुक्ला।

कोई टिप्पणी नहीं: