शुक्रवार, 28 अक्तूबर 2011

ठाकुर लाबी को गोलबंद कर रहे हैं दिग्विजय सिंह


बजट तक शायद चलें मनमोहन . . . 11

ठाकुर लाबी को गोलबंद कर रहे हैं दिग्विजय सिंह

मन से मन नहीं बैठ पा रहा है दिग्गी राजा का

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। वजीरे आजम डॉ.मनमोहन सिंह और कुंवर अर्जुन सिंह के उपरांत कांग्रेस की राजनीति के अघोषित चाणक्य राजा दिग्विजय सिंह के बीच सब कुछ ठीक ठाक नहीं है। दिग्विजय सिंह के कदमों को देखकर लोग भले ही उन्हें भस्मासुर की संज्ञा दे रहे हों किन्तु मनमोहन को रास्ते से हटाने के लिए उनके कदमों को समझ रहे हैं अनेक रणनीतिकार।

कांग्रेस की सत्ता और शक्ति के शीर्ष केंद्र 10, जनपथ (श्रीमति सोनिया गांधी का सरकारी आवास) के सूत्रों का कहना है कि दरअसल दिग्विजय सिंह द्वारा मनमोहन की मुश्किलें बढ़ाने का काम कर रहे हैं। विश्व के खतरनाक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के शव को समुद्र में दफनाने का विरोध कर दिग्गी राजा ने मनमोहन को संकट में डाल दिया था। साथ ही ओसामा को ओसामा जी कहकर उन्होंने जो चाल चली उससे मनमोहन सिंह को अमेरिका के सामने जवाब देना मुश्किल कर दिया।

इसके अलावा क्षत्रिय नेता राजा दिग्विजय सिंह द्वारा ठाकुर नेताओं को एक छत के नीचे लाने की चाल चली जा रही है। पूर्व सांसद विश्वजीत सिंह, एआईसीसी सचिव जितेंद्र सिंह, अमर सिंह जैसे नेताओं के माध्यम से दिग्विजय सिंह लाबिंग का प्रयास कर रहे हैं। माना जा रहा है कि ठाकुर लाबी के दबाव में मनमोहन सिंह के तख्ता पलट की तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं।

(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: