शुक्रवार, 28 अक्तूबर 2011

बल्ले बल्ले हैं अनंत कुमार


उत्तराधिकारी हेतु रथ यात्रा . . . 5

बल्ले बल्ले हैं अनंत कुमार

येदियुरप्पा समर्थक फटक भी न पाएंगे रथ यात्रा में

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। अपनी पुत्री प्रतिभा को महिमा मण्डित करने के लिए हो रही एल.के.आड़वाणी की रथ यात्रा से अनंत कुमार काफी पुलकित नजर आ रहे हैं। अनंत कुमार के घुर विरोधी कर्नाटक के निर्वतमान मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और उनके समर्थकों को रथ के आसपास न फटकने के पुख्ता इंतजाम भी कर दिए गए हैं।

इस रथ यात्रा में आड़वाणी की पुत्री प्रतिभा के साथ ही साथ रथ के सारथी अनंत कुमार भी पूरे देश में अपने आप को लगे हाथ स्थापित करने की जुगत में हैं। अनंत कुमार वैसे तो भाजपा में जाना पहचाना चेहरा है, पर फिर भी हालात देखकर एसा प्रतीत हो रहा है मानो वे खुद को स्थापित करना चाह रहे हैं।

गौरतलबह है कि आड़वाणी की रथ यात्रा 31 अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करने वाली है। अनंत कुमार के करीबी सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक भाजपा के चीफ ई.एस.ईश्वरप्पा ने अनंत कुमार से मंत्रणा कर यह तय कर लिया कि न तो येदियुरप्पा और न ही उनके लग्गू भग्गूओं को रथ के आसपास फटकने दिया जाएगा।

समस्या यह आ रही थी कि अगर मीडिया ने पूछा कि येदियुरप्पा के समर्थक नजर नहीं आ रहे हैं तब यह जवाब दे दिया जाएगा कि यह तो पार्टी की कोर कमेटी को तय करना है कि किसे रथ यात्रा में बुलाया जाए और किसे नहीं।

(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: