शुक्रवार, 14 अक्तूबर 2011

रथ के पहिए निकालने में जुटे भाजपाई


रथ के पहिए निकालने में जुटे भाजपाई

सुषमा अस्पताल में, जेतली भी पड़े बीमार

सुनियोजित तरीके से फ्लाप करने में जुटी भाजपा

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। राजग के पीएम इन वेटिंग एल.के.आड़वाणी की रथ यात्रा को कांतिविहीन करने की जुगत में भाजपाई ही जुट गए हैं। भाजपा के आला नेता ही रथ यात्रा से कन्नी कट चुके हैं, वहीं दूसरी ओर आड़वाणी के रथ में भी तकनीकि खराबी बताई जा रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा नेताओं को आड़वाणी के बढ़ते कद से परेशानी महसूस हो रही है।

मध्य प्रदेश की विदिशा संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमति सुषमा स्वराज बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हो गई थी। बाद में उन्होंने इस बात का खण्डन भी किया कि वे अस्पताल नहीं गईं। उधर राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेतली भी बीमारी के चलते रथ यात्रा से खुद को प्रथक रखे हुए हैं।

बीता दिनों सतना में रथ यात्रा का पाजेटिव कव्हरेज देने के लिए पत्रकारों को लिफाफे दिए जाने का मामला भी तूल पकड़ने लगा है। यह सब मध्य प्रदेश में किसके इशारे पर किया गया यह निश्चित तौर पर शोध का विषय है। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में ही आड़वाणी की रथ यात्रा में पलीता लगाया जा रहा है इसके पीछे निहितार्थ कुछ और हैं।

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश के क्षत्रप सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह चौहान एवं प्रभात झा आड़वाणी के बढ़ते कद से चिंतित हैं। सूत्रों का कहना है कि भले ही आड़वाणी ने अपने आप को राजग के पीएम इन वेटिंग के पद से हटा लिया हो, किन्तु वे किसी ओर को इस पद के लिए नामांकित नहीं होंगे। वैसे अगर मोका मिला तो आड़वाणी 7, रेसकोर्स रोड़ में प्रधानमंत्री के निवास को अपना आशियाना बनाने से नहीं चूकेंगे।

आड़वाणी जुंडाली मध्य प्रदेश में रथयात्रा को खराब किए जाने की चर्चाओं से बुरी तरह आहत है। अब आड़वाणी जैसे तैसे यह यात्रा निपटाएंगे फिर बाद में इस पर कार्यवाही कर सकतें हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: