बुधवार, 2 नवंबर 2011

मीडिया से पींगे बढ़ा रहे गड़करी!


मीडिया से पींगे बढ़ा रहे गड़करी!

अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बदले नजर आए गड़करी

दीपावली मिलन के नाम पर मिले मीडिया से

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सूबाई राजनीति से उठकर सीधे केंद्रीय राजनीति में पदार्पण करने वाले भाजपा के निजाम नितिन गड़करी ने अब मीडिया के प्रति अपनी सोच बदलना आरंभ कर दिया है। कल तक मीडिया से दूरी बनाने वाले गड़करी दीपावली मिलन के नाम पर पत्रकारों को दिए रात्रि भोज में पत्रकारों से काफी हद तक घुले मिले नजर आए। गड़करी को उनके सलाहकार ने मशविरा दिया है कि मीडिया से दूरी बनाकर वे ज्यादा दिन नहीं चल पाएंगे।

गड़करी के सरकारी आवास 13, तीन मूर्ति लेन में पत्रकार रात्रि भोज का निमंत्रण पाकर अचरज में थे। गड़करी के बदले बर्ताव से लोग हैरान थे। गड़करी सभी से बहुत आत्मीयता से मिल रहे थे और पत्रकारों को अपनी एक खास उपलब्धि बता रहे थे कि उन्होंने अपना ग्यारह किलो वजन कम कर लिया है। पत्रकार पार्टी में बहुत संभलकर चल रहे थे, पता नहीं गड़करी के मन में क्या है।

अपना टिफिन साथ लेकर खाने के शौकीन गड़करी ने पत्रकारों के साथ पार्टी में अपने आप को खाने की टेबिल से काफी दूर ही रखा। गड़करी के मीडिया एडवाईजर्स अशोक टंडन और राजकुमार शर्मा पत्रकारों के खैर मकदम में लगे रहे। रूढ़ी पत्रकारों से घुले मिले दिखे तो दूसरी ओर निर्मला सीतारमण पत्रकारों से गप्पयाती और ठहाके लगाती दिखीं। शहला मसूद कांड में घिरे सांसद तरूण विजय जरूर किनारा पकड़ने की नाकाम कोशिशें करते दिखे।

खाने की टेबिलों से महाराष्ट्र के व्यंजनों की खुशबू चारों ओर फैल रही थी। खाने के लिए गड़करी ने नागपुर से अपने पसंदीदा स्पेशल केटरर्स को बुला भेजा था। कुछ व्यंजन काफी हद तक मिर्च के साथ तीखे थे, सो पत्रकार सीसी करते नजर आए। वहीं मधुमेह के रोगी गड़करी ने अपने आप को तो मीठे से दूर रखा किन्तु पत्रकारों को मीठा व्यंजन दिल से परोसा गया। आईस्क्रीम इतनी सख्त थी कि उसे खाने में मीडिया के लोगों को पसीना चुचा गया।

कोई टिप्पणी नहीं: