बुधवार, 4 अप्रैल 2012

टाट्रा ट्रक डील में एंटोनी पर लटकी तलवार!


टाट्रा ट्रक डील में एंटोनी पर लटकी तलवार!

(ब्यूरो)

नई दिल्ली (साई)। टाट्रा ट्रक डील में रक्षा मंत्री एंटनी बुरे फंस सकते है। अगर इस मामले में शिकायत के बाववजूद कार्रवाई नहीं करने का सही कारण उन्होंने नहीं बताया तो वे जेल जा सकते है। टाट्रा ट्रक डील में 2 साल तक कोई कार्रवाई न करने के मामले में रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी को श् मुनासिब कारण श् बताना होगा। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनको जेल जाने से कोई रोक नहीं सकता है। उन्हें इस मामले में 6 महीने की जेल हो सकती है।
टाट्रा ट्रक डील के मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने केस दर्ज किया है। इससे यह संकेत मिलता है कि एंटनी से कानूनी जिम्मेदारियों को निभाने में चूक हुई है। गौरतलब है कि 2009 में उन्हीं की पार्टी के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने लिखित रूप में इस डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उसके बाद 2010 में आर्मी चीफ जनरल वी.के.सिंह ने भी रक्षा मंत्री को मौखिक तौर पर बताया था कि उन्हें घूस की पेशकश की गई थी।
इस केस में काफी दिनों तक कोई कदम न उठाने के कारण एंटनी सीआरपीसी की धारा 39 के तहत अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से नहीं निभाने के दोषी ठहराए जा सकते हैं। सीआरपीसी की धारा 39 का ठीक ढंग से पालन नहीं करना आईपीसी के सेक्शन 176 के तहत दंडनीय अपराध है। इस मामले में अधिकतम 6 महीने जेल की सजा का प्रावधान है। इस केस में एंटनी बच सकते हैं बशर्ते कि वह इस मामले में हुई देरी के लिए कोई मुनासिब कारण बताएं।
(साभार: विस्फोट डॉट काम)

कोई टिप्पणी नहीं: