गुरुवार, 5 अप्रैल 2012

शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज रहेगा खराब


शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज रहेगा खराब

(यशवंत श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। देश में गरमी के मौसम में बिगड़ा मौसम का मिजाज शुक्रवार को भी ठीक होने की उम्मीद नहीं दिख रही है। कल सवेरे तक के मौसम के बारे में अनुमान है कि बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वाेत्तर राज्यों में एक दो स्थानों पर आंधी चलने की संभावना है।
असम और मेघालय में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। राजस्थान के कुछ भागों और गुजरात, उत्तरी-मध्य प्रदेश तथा दक्षिण - पूर्वी उत्तर प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में गर्मी पड़ रही है। देश के अन्य भागों में मौसम आमतौर पर खुष्क रहेगा।
मध्य प्रदेश से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो नंद किशोर ने खबर दी है समूचे मध्य प्रदेश में गर्मी का दौर शुरू हो गया है। तापमान में बढ़ोत्तरी के साथ पिछले २४ घंटों के दौरान सर्वाधिक तापमान प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में ४३ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान ४० दशमवल सात डिग्री सेल्सियस और इंदौर का ३९ दशमलव पांच डिग्री सेल्सियस रहा। कल जबलपुर, सागर, ग्वालियर संभागों और कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले ४८ घंटों में रीवा और सागर संभागों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं: