बुधवार, 13 जून 2012

उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न


उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न
(महेश रावलानी)
नई दिल्ली (साई)। लोकसभा की एक सीट और आठ राज्यों में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव कल कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर शांति से हो गया। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के आंध्रप्रदेश ब्यूरो ने बताया कि नेल्लूर लोकसभा सीट और १८ विधानसभा सीटों पर भारी मतदान हुआ। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी भंवरलाल ने हैदराबाद में संवाददाताओं को बताया कि राज्य के किसी भी स्थान से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला और लगभग अस्सी प्रतिशत मतदान हुआ। नेल्लूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में ७० प्रतिशत वोट पड़े।
साई के तमिलनाडु संवाददाता ने बताया कि राज्य के पुदुकोट्टई विधानसभा सीट पर ७३ प्रतिशत वोट पड़े।  इस सीट पर बीस उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। वोटों की गिनती शुक्रवार को होगी। उधर, महाराष्ट्र साई ब्यूरो ने बताया कि राज्य के बीड जिले में कैज विधानसभा सीट पर बीस उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार ५० से ५५ प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।
उत्तर प्रदेश साई ब्यूरो दीपांकर श्रीवास्तव के अनुसार राज्य में मथुरा जिले की माट विधानसभा सीट पर ६१ प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इस निर्वाचन क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। मध्यप्रदेश साई ब्यूरो नंद किशोर ने कहा कि राज्य के महेश्वर विधानसभा सीट पर ७५ प्रतिशत और झारखंड में हटिया विधानसभा सीट पर लगभग ४० प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। पश्चिम बंगाल में बांकुरा और दसपुर विधानसभा सीटों के लिए करीब ७० प्रतिशत मतदान हुआ। इसके साथ ही त्रिपुरा में नलचर निर्वाचन क्षेत्रों में ९० प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले।

कोई टिप्पणी नहीं: