शनिवार, 25 अगस्त 2012

राजस्थान में बचाव राहत काम तेज


राजस्थान में बचाव राहत काम तेज

(शैलेन्द्र)

नई दिल्ली (साई)। राजस्थान के वर्षा प्रभावित इलाकों में राहत कार्य जारी हैं। राज्य सरकार ने जयपुर, अजमेर, दौसा, सीकर और झुंझनू जिलों में राहत कार्य के लिए दो करोड़ चौंसठ लाख रुपए मंजूर किए हैं। पिछले तीन दिनों में राज्य के बारह जिलों में वर्षा से जुड़ी दुर्घटनाओं में ३३ लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल रात उच्चस्तरीय बैठक में स्थिति का जायजा लिया और प्रभावित लोगों को सभी संभव सहायता देने के निर्देश दिए।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को प्राप्त जानकारी के मुताबिक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने झुंझनू और सीकर में राहत कार्यों में स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीमें भेजनें के निर्देश दिए। सरकार ने अतिवृष्टि के कारण मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है।
इधर जयपुर में भी पांच राहत शिविरों में रह रहे दो हजार लोगों को पूरी मदद उपलध कराई जा रही है। इस बीच, राज्य में पिछले २४ घंटो में भारी वर्षा का दौर थमने से लोगों ने राहत की सांस ली है। हाल की वर्षा से राज्य के ३३ में से २७ जिले सामान्य वर्षा की श्रेणी में आ गये हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: