गुरुवार, 20 सितंबर 2012

अफगानिस्तान को 23 रनों से हराया भारत ने


अफगानिस्तान को 23 रनों से हराया भारत ने

(टी.विश्वनाथन)

कोलंबो (साई)। भारत ने, कोलम्बो में आईसीसी विश्व कप ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट के अपने आरंभिक मैच में अफगानिस्तान को २३ रन से हरा दिया है। भारत ने निर्धारित २० ओवर में ५ विकेट खोकर एक सौ उनसठ रन बनाये।  विराट कोहली ने ३९ गेंदो में सबसे अधिक ५० रन बनाए ।
भारत ने अफगानिस्तान से अपना पहला मैच २३ रनों से जीत तो लिया पर ये जीत उतनी विश्वसनीय नहीं थी जितनी कि उम्मीद की जा रही थी। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया। भारत के सलामी बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे। युवराज भी ज्यादा देर टिक न सके। विराट कोहली और सुरेश रैना ने पारी को संभाला।
आखिरी ओवर में कप्तान धोनी ने अच्छा खेलते हुए स्कोर को १५९ तक पहुंचाया। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजी को शुरू से ही हावी नहीं होने दिया। लेकिन बारहवें ओवर में युवराज सिंह ने दो विकेट लेकर अफगानिस्तान को गहरा झटका दिया। इसके बाद विकटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और पूरी टीम १३६ पर सिमट गयी। विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे। कल दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया। आज ग्रुप-सी के एक मैच में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला जिम्बाब्बे से होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: