मंगलवार, 16 अक्तूबर 2012

अब सरकार पर भड़के बाबा रामदेव

अब सरकार पर भड़के बाबा रामदेव

(रश्मि सिन्हा)

नई दिल्ली (साई)। इक्कीसवीं सदी के स्वयंभू योग गुरू बाबा रामदेव (राम किशन यादव) अब सरकार से बुरी तरह खफा नजर आ रहे हैं। स्वयंभू योग गुरु बाबा रामदेव अपने गुरु स्वामी शंकरदेव की गुमशुदगी की सीबीआई जांच से भड़क गए हैं। रामदेव इतने गुस्से में थे कि गाली-गलौज तक पर उतारू हो गए। गांधी परिवार को खूनीकहने से भी योगगुरु ने गुरेज नहीं किया। सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह तक के लिए रामदेव के मुंह से जमकर अपशब्द निकले।
रामदेव का कहना है कि सरकार अपने घोटालों की जांच क्यों नहीं करा रही। सीबीआई उनके गुरु के प्रकरण की निष्पक्षता से जांच करेगी इसमें उन्हें संदेह है। रामदेव ने ये भी कहा कि गुरु शंकरदेव से उनका कोई विवाद नहीं था। विरासत में उनसे कुछ नहीं मिला, न ही गद्दी का कोई विवाद था।
बाबा रामदेव ने कहा कि स्वामी शंकरदेव की गुमशुदगी के लिए उत्तराखंड सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है, हम इसका स्वागत करते हैं। हम पीएम और राष्ट्रपति को पत्र लिखकर ये गुजारिश करेंगे कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में एक जांच आयोग बने जो बालकृष्ण, शंकरदेव और हमारे ट्रस्टों की जांच करें। सारे प्रश्नों की जांच हो।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने जानबूझकर जांच की सिफारिश की है। इतिहास साक्षी रहा है कि सीबीआई की एक ही प्रतिशत जांच सही होती है। सीबीआई हमारे गुरु जी की तलाश करती है, इससे बड़ी बात हमारे लिए कोई नहीं हो सकती।
रामदेव ने कहा कि मुझ पर आरोप लगते हैं कि बाबा ने दबाब डालकर केस बंद करा दिया। क्या कांग्रेस से हमारी कोई रिश्तेदारी है। रामदेव ने कहा कि पीड़ितों को न्याय न देकर उसे ही दोष देना ये कांग्रेस की संस्कृति है। लालबहादुर शास्त्री, सुभाष चंद्र बोस और डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच क्यों नहीं होती। रॉबर्ट वाड्रा के पिता की मौत की जांच क्यों नहीं होती। उन्होंने कहा कि मैं शुक्रिया करता हूं अरविंद केजरीवाल को जिन्होंने वाड्रा को एक्सपोज किया।

कोई टिप्पणी नहीं: