मंगलवार, 11 दिसंबर 2012

शिक्षा ऋण शिविर 27 को दमोह में


शिक्षा ऋण शिविर 27 को दमोह में

(वैभव खरे)

दमोह (साई)। जिले में विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हेतु ऋण देने के मद्देनजर दमोह जिला मुख्यालय पर 27 दिसम्बर 2012 को शिक्षा ऋण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह ने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक पी।डी। श्रीवास्तव और जिला शिक्षा अधिकारी एसकेनेमा को निर्देश दिये है कि शिविर आयोजन के लिए समुचित प्रचार-प्रसार कराये ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी शिविर में उपस्थित होकर ऋण आवेदन प्रस्तुत कर सके। बैंको में लंबित प्रकरणों की स्वीकृति और वितरण की भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार शिक्षा ऋण प्रकरणों में बैंक शाखा हेतु निर्धारित सर्विस एरिया एप्रोच के प्रावधान लागू नहीं है। अतः किसी भी विद्यार्थी का प्रकरण इस आधार पर अमान्य नहीं किया जाना चाहिए। शिविर में सभी बैंको के प्रतिनिधियों की अनिवार्य रूप से उपस्थिति सुनिश्चित कराये।
उन्होंने निर्देश दिये कि जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक का दायित्व होगा कि शिविर सम्पन्न होने के पश्चात विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत आवेदनों की स्वीकृति एवं वितरण की साप्ताहिक समीक्षा की जाए तथा प्रगति से कलेक्टर को भी अवगत कराये।

कोई टिप्पणी नहीं: