बुधवार, 2 जनवरी 2013

विधायक के आपत्तिजनक वीडियो से सनसनी!


विधायक के आपत्तिजनक वीडियो से सनसनी!

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। वीडियो के संकलन वाली एक वेब साईट पर हैदराबाद के विधायक अकबरूद्दीन औवेसी के विवादास्पद और धार्मिक उन्माद को भड़काने वाले वीडियो ने सनसनी फैला दी है। सांप्रदायिक सोहाद्र बना रहे इसलिए समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया दो बार के विधायक औवेसी के इस वीडियो को तत्काल उस वेब साईट से हटाने की अपील सरकार से करती है।
हैदराबाद के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर अपने भड़काउ भाषण से हिंदुओं पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से सत्ता अपने हाथों में लेने को कहा है। आंध्र प्रदेश भाजपा शाखा ने राज्य सरकार से आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलीमीन (एमआईएम) के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पार्टी का कहना है कि ओवैसी ने अपने भड़काउ भाषण से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।
ओवैसी का बयान सोशल नेटवर्किग साइट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। एक सोशल नेटवर्किंग वेब साईट पर यह बयान शेयर किया गया बयान जिसमें ओवैसी ने कहा- अगर सरकार पुलिस को हटा दे तो 25 करोड़ मुस्लिम बाकि 100 करोड़ हिन्दुओं को 15 मिनट में मार डाले।
अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ऐसे मोदी बहुत आये और बहुत चले गए। लोग बोल रहे हैं कि मोदी गुजरात जीत गया, अब प्रधान मंत्री बन जायेगा। देखेंगे कैसे प्रधानमंत्री बनेगा और लोग मुसलमानों को डरा रहे हैं अरे मोदी है, मोदी है, काहे का मोदी? किधर का मोदी? आजा बाबा एक बार हैदराबाद आजा, बता देंगे। तस्लीमा नसरीन आई, कहां है, किसी को नहीं मालूम। एक हज़ार क्या, 1 लाख क्या, 1 करोड़ नामर्द (हिन्दू) मिलकर भी कोशिश करे ले तो 1 को भी पैदा नहीं कर सकते। और यह लोग (हिन्दू), हमसे मुकाबला नहीं कर सकते। जब मुसलमान भारी पड़ा (हिन्दू पर) तो यह नामर्दों की फौज (भारतीय पुलिस) आ जाती है।
ओवैसी ने अपने भाषण में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मुंबई अटैक में फांसी पर चढ़ाए गए अजमल कसाब से कर दी। मोदी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, उस बच्चे अजमल कसाब को फांसी पर लटका दिया गया, ठीक किया। उसने दो सौ बेकसूर लोगों की जान ली थी। लेकिन, गुजरात में दो हजार मुसलमानों की हत्या के गुनहगार नरेंद्र मोदी को फांसी क्यों नहीं दी? अपने भाषण में ओवैसी ने आगे कहापाकिस्तानी है तो हिंदुस्तानी को मारने पर फांसी। हिंदुस्तानी है तो हिंदुस्तानी को मारने पर देश की गद्दी. . . अगर देश में इंसाफ है तो कसाब की तरह मोदी को भी ऐसी सजा दी जाए।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के हैदराबाद ब्यूरो से रितू सक्सेना ने बताया कि ओवैसी अपनी पार्टी की ओर से चंद्रायनगुट्टा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। आंध्र प्रदेश भाजपा शाखा के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि अदिलाबाद और निजामाबाद जिलों में जनसभा के दौरान ओवैसी ने हिंदुओं के खिलाफ भड़काउ और अपमानजनक टिप्पणी की।
ओवैसी के भाषण की कड़ी निंदा करते हुए रेड्डी ने राज्य सरकार से सवाल किया कि सरकार ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है जबकि उन्होंने खुले तौर पर एक विशेष समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक और गंदी भाषा का इस्तेमाल किया है। इससे उनकी धार्मिक संवेदना को ठेस पहुंची है। ओवैसी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग करते हुए रेड्डी ने कहा कि पार्टी का मानना है कि इस तरह के भाषण भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर एक खतरा है और यह लोगों को बांटता है।
आंध्र प्रदेश भाजपा शाखा के प्रमुख ने बताया कि पार्टी इस संबंध में निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखेगी जिसमें विभिन्न धर्माे के लोगों के बीच शत्रुता बढ़ाने के कथित प्रयासों के कारण एमआईएम की मान्यता रद्द करने की मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि ओवैसी के आपत्तिजनक भाषण से संबंधित एक सीडी राज्य के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष को भेजी जाएगी जिसमें उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: