शनिवार, 23 फ़रवरी 2013

माओवादी हमले में गया में 8 मरे


माओवादी हमले में गया में 8 मरे

(नीलिमा सिंह)

गया (साई)। माओवादियों ने अब अपना आंतक बरपाना तेजी से आरंभ कर दिया है। गया में शेरघाटी मण्डल के रोशनगंज थाने में पुलिस और माओवादियों के बीच जमकर झड़प हुई, जिसमें पुलिस जवान हताहत हुए हैं। इस दौरान हुए विस्फोट से पुलिस जवानों के शरीर क्षत विक्षत भी हो गए।
गया जिले के शेरघाटी अनुमंडल के रोशनगंज थाने की पुलिस जीप को भाकपा-माओवादियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े बालासोत-रोशनगंज मुख्य पथ पर स्थित उचला गांव के कोयली पुल के पास बारुदी सुरंग से विस्फोट कर उड़ा दिया। इसमें रोशनगंज थाने के दारोगा प्रदुमन राय व हवलदार सहित पांच जवान शहीद हो गये। साथ ही एक अन्य ग्रामीण की भी मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया है कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि पुलिस जीप व पुलिसकर्मियों के शव कई टुकड़ों में विभक्त होकर 500 मीटर की परिधि में बिखर गये। विस्फोट होते ही पहले से घात लगाये बैठे माओवादियों ने क्षतिग्रस्त पुलिस जीप पर लगातार फायरिंग की।
सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि जब माओवादी आश्वस्त हो गये कि अब एक भी जवान नहीं बचा है, तो वे पुलिस के सारे हथियार व वायरलेस सेट लूट लिये और मंझौलिया गांव में छिपा कर रखे गये मोटरसाइकिल के माध्यम से बैताल गांव होते झारखंड राज्य के हंटरगंज व प्रतापपुर थाने के जंगली इलाके की ओर भाग निकले। घटना की जानकारी होते ही मगध रेंज के डीआइजी नैयर हसनैन खान, एसएसपी विनय कुमार, सिटी एसपी अख्तर हुसैन, शेरघाटी के डीएसपी राजेश कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी वहां पहुंचे और झारखंड की सीमा को सील कर माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की।

कोई टिप्पणी नहीं: